राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान : किसानों का फूटा गुस्सा, बैरिकेड तोड़ हरियाणा सीमा में किया प्रवेश

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पिछले कई दिनों से चल रहे कृषि कानून के विरोध में किसान धरने पर बैठे थे. गुरुवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और किसान हरियाणा सीमा में बैरिकेड तोड़कर प्रवेश कर गए.

By

Published : Dec 31, 2020, 4:14 PM IST

Updated : Dec 31, 2020, 4:22 PM IST

Farmers broke barricades, Kisan andolan
बैरिकेड तोड़कर किसान हरियाणा सीमा में घुसे

बहरोड़ (अलवर). दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पिछले कई दिनों से चल रहे कृषि कानून वापस लेने के मामले में गुरुवार को भड़के किसानों ने हंगामा कर दिया और सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर हरियाणा सीमा में घुस गए. हरियाणा प्रशासन ने सभी किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित बावल के पास रोक लिया है.

बैरिकेड तोड़कर किसान हरियाणा सीमा में घुसे

इस घटना के बाद हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर किसान और हरियाणा प्रशासन आमने-सामने आ गए. इस दौरान किसान और हरियाणा प्रशासन में झड़प हो गई. किसी तरह से हरियाणा और राजस्थान प्रशासन ने मामला शांत कराया. अब किसान दोबारा से धरना देकर बैठ गए हैं.

किसानों ने किया हंगामा

यह भी पढ़ें.कांग्रेस 3 जनवरी को किसानों के समर्थन में देगी धरना, डोटासरा बोले- मोदी सरकार में आखिरी कील ठोंकने की है तैयारी

बता दें कि केंद्र सरकार और किसानों में पिछले कई दिनों से कृषि कानून को वापस लेने की वार्ता चल रही थी. जिस पर गुरुवार को दो मांगों पर किसानों और केंद्र सरकार के बीच सहमति बन गई थी. बाकी दो कानून को लेकर 4 जनवरी को वार्ता होनी थी, लेकिन उससे पहले ही श्रीगंगानगर के किसानों ने हरियाणा बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए.

ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर तोड़ा बैरिकेड
Last Updated : Dec 31, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details