राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर : जीएसएस पर ताला लगाकर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

अलवर के मुण्डावर में किसानों ने विद्युत आपूर्ति को लेकर 33/11 केवी जीएसएस जिंदोली पर तालाबंदी कर दिया. जिसके बाद ग्रामीणों और किसानों ने करीब चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Jan 18, 2020, 7:10 PM IST

अलवर की खबर, 33/11 kV GSS
विद्युत आपूर्ति को लेकर किसानों ने किया विरोध

मुण्डावर (अलवर). क्षेत्र के गांव जिंदोली के ग्रामीणों ने पिछले दस दिनों से विद्युत आपूर्ति समस्या को लेकर 33/11 केवी जीएसएस जिंदोली पर तालाबंदी कर करीब चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.

विद्युत आपूर्ति को लेकर किसानों ने किया विरोध

विरोध प्रदर्शन कर रहे सरपंच जिंदोली बंशीलाल, एमपीएस सुबेखां, एमपीएस संतराम, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष टेकचंद नाहर, महामंत्री उदयराम और ग्राम पंचायत जिंदोली, सौरखकलां, बेहरोज और खरेटा के ग्रामीणों ने बताया, कि पहले जिंदोली जीएसएस सीधा अलवर की लाइन से जुड़ा हुआ था. जिसे करीब दस दिन पहले अलवर लाइन से काटकर मुण्डावर लाइन से जोड़ दिया गया है. जिससे जिंदोली जीएसएस से ग्राम पंचायत जिंदोली, सौरखकलां, बेहरोज और खरेटा के लिए हो रही विद्युत सप्लाई गड़बड़ा गई है और ग्रामीणों को 24 घंटे में से 4 से 5 घंटे आपूर्ति की जा रही है.

साथ ही बिजली वितरण व्यवस्था भी चरमरा रही है. बिजली कटौती के कारण किसान से लेकर आमजन तक परेशान हैं. इससे रोजमर्रा के कार्य बाधित हो रहे हैं. विद्यार्थी पढ़ नहीं पाते है. कई बार अभियंताओं को समस्या से निजात दिलाने की गुहार की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

वहीं किसानों को मिलने वाली 6 घंटे वाली सप्लाई मात्र 2 से 3 घंटे में ही सिमटकर रह गई है. बिजली कटौती के कारण फसलें सूखती जा रही हैं. ग्रामीणों ने जिंदोली जीएसएस को मुण्डावर लाइन से हटवाकर दोबारा अलवर लाइन से जुड़वाने की मांग को लेकर शुक्रवार दोपहर करीब बारह बजे जीएसएस पर तालाबंदी कर दी और विरोध प्रदर्शन करने लगे.

पढ़ें- डॉ. धर्मराज शर्मा की पुस्तक "भारत निर्माण एवं मनरेगा" का विमोचन

इधर सूचना मिलते ही विद्युत विभाग के सहायक अभियंता ओमप्रकाश अग्रवाल, कनिष्ठ अभियंता आशीष श्रीवास्तव, कानूनगो वीरेन्द्र सैन, पटवारी बहादुर सिंह, ततारपुर थानाधिकारी सत्यनारायण गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश दी. लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे. करीब चार घंटे बाद दूरभाष पर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता दिनेश चंद अग्रवाल और अधिशासी अभियंता सज्जन कुमार शर्मा से बात की गई और मौके पर ही जिंदोली 33 केवी जीएसएस को दोबारा अलवर लाइन से जुड़वा दिया गया. इस पर ग्रामीणों ने तुरंत तालाबंदी खोलकर लड्डू बांटकर खुशी जाहिर की. इस दौरान चारों ग्राम पंचायतों के कई ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details