राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 5, 2020, 7:24 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर: खेत में सिंचाई के दौरान करंट लगने से किसान की मौत

बानसूर के गांव बहरामकाबास में खेती करते समय एक किसान को हाई वोल्टेज करंट लगने से मौत हो गई है. पुलिस इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

bansur news, Farmer dies due to electric current
खेत में सिंचाई के दौरान विद्युत करंट लगने से किसान की मौत

बानसूर (अलवर). उपखंड क्षेत्र के गांव बहरामकाबास में खेती का कार्य करते समय एक किसान की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि गांव बहरामकाबास निवासी किसान विकास सुबह अपने खेत पर कार्य कर रहा था. तभी अचानक विद्युत की हाई वोल्टेज लाइन के पाइप छूने से किसान विकास की मौत हो गई है. इसके बाद विकास को ग्रामीणों की सहायता से बानसूर सीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

खेत में सिंचाई के दौरान विद्युत करंट लगने से किसान की मौत

वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसान विकास के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने बताया कि 21 वर्षीय विकास यादव पुत्र मक्खन लाल यादव अपने घर से खेत में पानी देने गया था. खेत में सिंचाई के लिए फव्वारा पाइप बदलने के दौरान वह अनजाने में 11,000 हाई वोल्टेज विद्युत लाइन को छू गया. इसमें किसान की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें-भीलवाड़ा: रिश्वत मामले में 3 इंजीनियरों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

इसके बाद किसान को ग्रामीणों की सहायता से बानसूर सीएससी हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने देखकर किसान को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पंचनामा बनाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details