राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: लॉकडाउन में नकली घी का हो रहा कारोबार, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

अलवर के रामगढ़ कस्बे में रविवार को पुलिस ने दो युवकों को नकली सरस घी के साथ गिरफ्तार किया. दोनों युवक नगर की तरफ वैन से नकली घी सप्लाई करने के लिए गोविंदगढ़ आ रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Apr 26, 2020, 10:43 PM IST

alwar news, rajasthan news
अलवर में लॉकडाउन में भी नकली घी का हो रहा कारोबार

रामगढ़ (अलवर). करोना महामारी को लेकर चल रहे लॉकडाउन में नकली सरस घी सप्लाई करने वाले दो युवकों को गोविंदगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों युवक नगर की तरफ से एक वैन गाड़ी में नकली घी की सप्लाई करने गोविंदगढ़ में आ रहे थे. तभी गोविंदगढ़ थाना अधिकारी को सूचना मिली कि गोविंदगढ़ में सरस का नकली घी सप्लाई होने के लिए आ रहा है.

थाना अधिकारी ने टीम गठित करके भेजी गई. जिसके बाद नगर की तरफ से एक वैन गाड़ी आती दिखाई दी. जिसको पुलिस ने चेक किया तो उसके अंदर 3 कार्टून सरस घी के मिले. पुलिस ने वैन में सवार युवकों से नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम दिनेश पुत्र हरगोविंद उम्र 28 वर्ष निवासी गिरसे थाना डीग जिला भरतपुर और दूसरे ने अपना नाम सचिन पुत्र केदार उम्र 23 वर्ष निवासी खखावाली थाना नगर जिला भरतपुर होना बताया.

अलवर में लॉकडाउन में भी नकली घी का हो रहा कारोबार

पुलिस ने मौके पर सरस डेयरी के अधिकारी मनोज शर्मा और राधेश्याम चौहान और खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसम दिन को बुलाकर वाहन की चैकिंग की गई. जिसमें 3 कार्टून नकली घी के मिले.

पढ़ें-अलवर में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान, फूल-माला से किया सफाई कर्मियों का स्वागत

घी के डिब्बे पर अलवर दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ लिमिटेड के ब्रांड सरस के टैग मार्ग लेवल की डुप्लीकेसी कर आम जनता को घी सप्लाई कर रहे थे. जिस पर सरस डेयरी के अधिकारी ने कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई. जिसमें पुलिस ने धारा 420 और कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों युवकों को वैन गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details