राजस्थान

rajasthan

अलवर: सरिस्का में फिर होने लगा अतिक्रमण, सारिस्का की टीम पर हमला

By

Published : Jun 30, 2020, 2:36 AM IST

सारिस्का एरिया में एक बार फिर से अतिक्रमण पैर पसार रहा है. अवैध अतिक्रमण की जानकारी मिलने पर सारिस्का की टीम मौके पर पहुंची. इस पर ग्रामीणों ने सारिस्का की टीम पर हमला करते हुए अपनी जेसीबी को टीम के कब्जे से छुड़वा लिया.

alwar news,  sariska news,  rajasthan news,  राजस्थान न्यूज,  अलवर न्यूज,  सारिस्का एरिया
सरिस्का में फिर होने लगा अतिक्रमण

अलवर. जिले के सरिस्का क्षेत्र में सालों से खुलेआम अवैध अतिक्रमण हो रहा हैं, ऐसे में सारिस्का के जंगल क्षेत्र में कई होटल भी बन चुके हैं. तो वहीं ग्रामीणों की तरफ से भी लगातार अतिक्रमण करने की शिकायतें मिल रही हैं. इन सब के पास भी सिरस्का प्रशासन अपनी आंखें बंद करके चुपचाप बैठा हुआ है.

हाल ही में सरिस्का प्रशासन को माधवगढ़ के राईका जंगल में ग्रामीणों की तरफ से अतिक्रमण करने की शिकायत मिल रही थी. इस पर सरिस्का की टीम अतिक्रमण हटवाने के लिए मौके पर पहुंची. वहीं टीम के पहुंचने से पहले ही अतिक्रमण करने वाले लोग मौके से फरार हो गए. मौके पर मिली एक जेसीबी को सरिस्का की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया हैं.

सरिस्का में फिर होने लगा अतिक्रमण

इस बीच ग्रामीणों ने टीम को घेर लिया व प्रशासन से जेसीबी को छुड़वा लिया व अपने कब्जे में ले लिया. वहीं इस पूरे मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को मिली. इस पर भारी पुलिस बल मौके पर भेजा गया, लेकिन उससे पहले ग्रामीण फरार हो गए. सरिस्का प्रशासन की तरफ से मामले की लिखित शिकायत मालाखेड़ा थाने में दी गई है.

पढ़ें:टिड्डी टेररः भरतपुर के डीग में टिड्डियों का आतंक, किसानों की फसलें कर गईं चट

जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ FIR दर्ज कराते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है. वहीं सरिस्का प्रशासन ने कहा है कि किसी भी कीमत पर आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा. इसके अलावा सरिस्का क्षेत्र में लगातार हो रहे अतिक्रमण को भी नष्ट कराने की प्रक्रिया जारी रहेगी. वहीं डीएफओ सेडूराम यादव ने कहा है कि वन क्षेत्र में लंबे समय से अतिक्रमण की शिकायतें मिल रही थी. इसलिए योजनाबद्ध तरीके से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details