राजस्थान

rajasthan

जिला सैनिक अधिकारी ने मुंडावर उपखंड में सुनी पूर्व सैनिकों की समस्याएं

By

Published : Dec 26, 2019, 8:44 PM IST

अलवर जिले मुंडावर उपखंड में स्थित सैनिक विश्राम गृह में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी शिवराम वर्मा ने क्षेत्र के पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं की समस्याएं सुनी. इस दौरान पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं द्वारा अपनी प्रमुख समस्याओं स्मार्ट कार्ड, पेंशन, सीएसडी कैंटीन आदि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के समक्ष रखी.

Ex-servicemen listened to problems, alwar news, अलवर न्यूज
पूर्व सैनिकों की सुनी गई समस्याएं

मुंडावर (अलवर).जिले के मुंडावर उपखंड में गुरुवार को सैनिक विश्राम गृह में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी शिवराम वर्मा ने क्षेत्र के पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं की समस्याएं सुनी.

बता दें कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर शिवराम वर्मा द्वारा उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया. कमांडर शिवराम वर्मा ने बताया कि इस दौरान क्षेत्र के पूर्व सैनिकों, शहीदों के आश्रितों और वीरांगनाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई.

जिला सैनिक अधिकारी ने पूर्व सैनिकों की सुनी समस्याएं

पढ़ेंःस्वतंत्रता सेनानियों का चरित्र हनन करने वालों को नहीं है 'फ्रीडम ऑफ स्पीच': कांग्रेस

वहीं उन्होंने बताया कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय बहरोड़ में डिफेंस की कोचिंग क्लासेज प्रारंभ करने की योजना बनाई जा रही है, जिसमें पूर्व सैनिक अपनी नि:शुल्क सेवाऐं देने के लिए आवेदन कर सकते हैं, साथ ही Rexco (राजस्थान एक्स सर्विसमेन कॉर्पोरेशन लिमिटेड) कार्यालय बहरोड़ में खुल गया है, जिससे पूर्व में क्षेत्र के पूर्व सैनिकों को अलवर या जयपुर जाना पड़ता था और उन्हें वहीं की कंपनियों में जॉब मिलता था.

पढ़ेंःस्वतंत्रता सेनानियों की याद में मनाया गया बाल दिवस

वहीं अब इस कार्यालय के माध्यम से क्षेत्र के पूर्व सैनिकों को बहरोड़ और नीमराना रीको के औद्योगिक संस्थाओं में जॉब के अवसर प्रदान करने में सहायता करेगा. इस अवसर पर लीग अध्यक्ष मेजर सूरजभान यादव, कैप्टेन यादराम, रतिराम, सुबेदार रघूवीरसिंह, जसवंतसिंह, महिपालसिंह, रामसिंह यादव, कैप्टेन हजारीलाल, बोदनराम, हवलदार तोताराम, सुरेन्द्र कुमार सहित अनेक पूर्व सैनिक और वीरांगनाऐं उपस्थित थे.

पढ़ेंःसेना का अधिकारी बनकर जाल में फंसाया, कुछ ही पल मे गवां दिए 50 हजार रुपए

इस दौरान पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष मेजर सूरजभान यादव ने कहा कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी शिवराम वर्मा द्वारा सैनिक विश्राम गृह में क्षेत्र के पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं और आश्रितों के लिए समस्या समाधान शिविर आयोजित किया गया. जिसमें उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details