राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर में खरीद केंद्र पर सरसों, गेहूं, चना की तुलाई शुरू

अलवर के मुण्डावर में गुरुवार को फसल खरीद केंद्र शुरू किया गया. जिसमें सरसों, गेहूं, चना की तुलाई शुरू की गई. फसल केंद्र का शुभारंभ सेवानिवृत्त वरिष्ठ प्रबंधक को-ऑपरेटिव बैंक सुखराम चौधरी, समिति चेयरमैन रामधन प्रजापत, वाइस चेयरमैन मेहरचंद सांवरिया ने संयुक्त रूप से किया.

By

Published : May 21, 2020, 8:03 PM IST

राजस्थान की खबर, alwar news
अलवर में फसल खरीद केंद्र की हुई शुरूआत

मुण्डावर (अलवर).जिल के कस्बे में गुरुवार को फसल खरीद केंद्र शुरू किया गया है. राज्य सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए किसानों को उनकी फसल का समय पर बेचान हो और किसानों को उचित मूल्य मिले इसके लिए कस्बे में खरीद केंद्र स्वीकृत किए हैं. गुरुवार को मुण्डावर कस्बे में सरकारी फसल खरीद केंद्र पर से सरसों, गेहूं, चना की तुलाई शुरू हो गई है.

ग्राम सेवा सहकारी समिति मुण्डावर के समर्थन मूल्य खरीद केंद्र का शुभारंभ सेवानिवृत्त वरिष्ठ प्रबंधक को-ऑपरेटिव बैंक सुखराम चौधरी, समिति चेयरमैन रामधन प्रजापत, वाइस चेयरमैन मेहरचंद सांवरिया ने संयुक्त रूप से किया.

अलवर में फसल खरीद केंद्र की हुई शुरूआत

व्यवस्थापक राकेश मालवाल ने बताया कि इस खरीद केंद्र पर सरकार की ओर से घोषित समर्थन मूल्य पर सरसों, चना और गेहूं की तुलाई शुरू की गई. साथ ही बताया कि तहसील से आने वाले सभी किसान राज्य सरकार के मापदंडों के अनुसार ही अपना माल साफ-सुथरा करके लाए जिससे किसानों को परेशानी ना हो सके.

कोरोना बीमारी को देखते हुए समिति चेयरमैन रामधन प्रजापत ने किसानों से अपील की है कि खरीद केंद्र पर भीड़ नहीं लगाई जाए. कोरोना के कारण लोगों से भीड़ नहीं लगाने की समझाइश की गई. अगर लोग भीड़ लगाते है तो हमें सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरूरी है. किसानों को एसएमएस के माध्यम से सूचना मिलेगी कि उसको किस दिन खरीद केंद्र पर फसल बेचने आना है. किसान उसी दिन अपनी फसल बेचने खरीदी केंद्र पर आएं.

पढ़ें-अलवर में दो अलग-अलग गांव में 2 कोरोना पॉजिटिव के मामले, गांव में कर्फ्यू लागू

उन्होंने बताया कि शासन ने गेंहू का दाम 1 हजार 925 और सरसों का दाम 4 हजार 425 रुपए रखा है. इस दौरान रतन सेठ, मोहन लाल, बलबीर गुर्जर, भास्कर सैनी, रिंकू गुप्ता, रामनिवास मीना, किसान रोहिताश्व, नत्थूराम आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details