राजस्थान

rajasthan

अलवर: मुंडावर में कोरोना जन-जागरूकता अभियान की शुरुआत, SDM ने वितरित की प्रचार-सामग्री

By

Published : Jun 21, 2020, 3:36 PM IST

अलवर के मुंडावर उपखंड क्षेत्र में रविवार को एसडीएम सुनीता यादव ने 10 दिवसीय कोरोना जन-जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान एसडीएम सुनीता यादव ने प्रचार-सामग्री का भी वितरण किया. कोरोना जन-जागरुकता अभियान 21 जून से 30 जून तक चलेगा.

Corona awareness campaign, मुंडावर अलवर न्यूज़
अलवर के मुंडावर में कोरोना जन-जागरूकता अभियान की हुई शुरुआत

मुंडावर (अलवर). जिले में रविवार से 10 दिवसीय कोरोना जन-जागरूकता अभियान की शुरुआत हो चुकी है. प्रशासन से प्राप्त निर्देशों के मुताबिक एसडीएम सुनीता यादव ने मुंडावर उपखंड क्षेत्र मेंभीकोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अभियान का शुभारंभ किया. यहां अभियान की शुरुआत के दौरान पंचायत समिति परिसर में उपखंडस्तरीय अधिकारियों, व्यापारियों और आम लोगों ने सोशल डिस्टेंस की पालना की. कोरोना जन-जागरूकता अभियान 21 जून से 30 जून तक चलेगा.

एसडीएम सुनीता यादव ने बताया कि अभियान में अंतिम छोर तक के व्यक्ति को जागरूक किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जीवन के साथ आजीविका बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए अनलॉक-1 के तहत आर्थिक गतिविधियों में छूट प्रदान की गई है. लेकिन, इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि कोरोना संक्रमण का खतरा टल गया है. इसको दृष्टिगत रखते हुए राज्य सरकार ने ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर ये माना है कि आमजन को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करके ही महामारी पर काबू पाया जा सकता है. इसके लिए 21 जून से 10 दिवसीय कोरोना जन-जागरूकता अभियान की शुरुआत कर प्रचार-सामग्री का वितरण किया गया है. आमजन को जागरूक करते हुए मुख्य बाजार में भी प्रचार-सामग्री का वितरण किया गया है.

पढ़ें:राजस्थान में Corona के 154 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 14,691...कुल 341 की मौत

वहीं, तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा ने क्षेत्र वासियों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए खुद को भीड़-भाड़ से दूर रहने और सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने आमजन से अपने-अपने घर और आस-पास की गलियों की समुचित ढंग से सफाई करने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि घबराने की जरुरत नहीं है. उपखंड प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा 24 घंटे अलर्ट है. आपदा की इस घड़ी में धैर्य से काम लें और सतर्क रहें.

10 दिवसीय कोरोना जन-जागरुकता अभियान की शुरुआत के दौरान तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा के अलावा बीसीएमओ डॉ. बाबूलाल गोठवाल, वीरेंद्र यादव, एईएन जलदाय विभाग चंद्रशेखर, पीईईओ देशराज यादव, सुनील कौशिक, पूर्व सरपंच जगदीश सैनी, श्रीचंद आहूजा, उजेंद्र जांगिड़, दिनेश खंडेलवाल, मिंटू गुप्ता और कुंदन रामनानी की मौजूदगी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details