राजस्थान

rajasthan

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Nov 2, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 5:12 PM IST

अलवर के मुंडावर में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कृषि बिल के विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया. इस अभियान में कांग्रेस कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर किसान विरोधी प्रावधानों को बताएंगे.

मुंडावर में कृषि बिल का विरोध, Opposition of Agriculture Bill in Mundawar
मुंडावर में कृषि बिल का विरोध

मुंडावर (अलवर).क्षेत्र में कृषि बिल के विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया. यह अभियान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी अजित सिंह महुआ और कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा के नेतृत्व में किया गया.

इस अभियान में कांग्रेस कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर किसान विरोधी प्रावधानों को बताएंगे. इस मौके पर प्रभारी अजित सिंह महुआ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कृषि बिलों में पारित किसान विरोधी प्रावधानों के विरोध में किसान हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है. जिसके तहत उन्होंने कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक ली.

इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के आधार पर बूथ स्तर तक किसानों से संपर्क कर उन्हें किसान विरोधी प्रावधानों की जानकारी देने, कृषि बिल के विरोध में हस्ताक्षर कर बिलों को वापस लेने और प्रस्तावित प्रावधानों में संशोधन के लिए अभियान को सफल बनाने की बात कही. उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मुण्डावर ब्लॉक से ज्यादा से ज्यादा किसानों के हस्ताक्षर एकत्रित करने की योजना है.

पढ़ेंःगुर्जर आंदोलन को लेकर मंत्री रघु शर्मा ने कहा- इस मुद्दे का सामाधान वार्ता से ही संभव

इन हस्ताक्षर युक्त प्रपत्रों को पीसीसी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को भेजा जाएगा. जिन्हें राष्ट्रपति को सौंपकर किसान बिलों से किसान विरोधी प्रावधानों को हटाने की मांग की जाएगी. इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया.

Last Updated : Nov 2, 2020, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details