राजस्थान

rajasthan

अलवर : बहरोड़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने हासिल किया बहुमत...निर्दलीयों को 9, भाजपा को मिली 8 सीट

By

Published : Dec 13, 2020, 10:36 PM IST

अलवर के बहरोड़ में रविवार को मतगणना की प्रक्रिया पूरी हुई. बहरोड़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटें हासिल की हैं. कुल 35 वार्डों में से कांग्रेस को 18, बीजेपी को 08 और निर्दलीयों को 09 सीटों पर जीत हासिल हुई.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, alwar latest hindi news
बहरोड़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने हासिल किया बहुमत

बहरोड़ (अलवर).जिले के बहरोड़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारते हुए सबसे ज्यादा सीटें हासिल की हैं. नगरपालिका चुनाव में 35 वार्ड थे. जिनमें कांग्रेस को 18, बीजेपी को 8 और निर्दलीयों को 9 सीटें हासिल हुई.

एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने बताया कि बहरोड़ में रविवार को मतगणना का कार्य शान्तिपूर्ण ढंग से हुआ. सभी विजेता उम्मीदवारों को सकुशल घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. साथ ही अब शहर में गश्त लगाकर कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा जाएगा.

पढ़ें-किशोरी ने खांसी की दवा समझकर पी लिया कीटनाशक....अलवर में इलाज के दौरान मौत

बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस पार्टियां निर्दलीयों के सहारे बोर्ड बनाने में जुट गई हैं. बीजेपी को 8 सीट मिली हैं और निर्दलियों के सहारे अपना बोर्ड बनाने में जीते हुए प्रत्याशी को साधने में जुट गई है. जबकि कांग्रेस के पास बोर्ड बनाने के लिए पूर्ण बहुमत हासिल है.

सवाई माधोपुर में जारी हुए चुनाव के परिणाम

सवाई माधोपुर जिले के 2 निकायों में हुए मतगणना के बाद वार्ड पार्षदों के परिणाम जारी हुए हैं. दोनों ही निकायों में परिणाम ने अध्यक्ष की कुर्सी की दौड़ को रोमांचक बना दिया है. किसी भी दल को पूरी तरह से स्पष्ट रूप से बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में भाजपा या कांग्रेस दोनों में से कोई भी निर्दलीयों को साथ लेगा उसी का अध्यक्ष बनेगा. वहीं समीकरण सही रहे तो निर्दलीय भी अध्यक्ष बन सकता है. सवाई माधोपुर में जहां 10 निर्दलीय जीते हैं दो वही गंगापुर सिटी में 21 निर्दलीयों ने बाजी मारी है. ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय समीकरण बिठाएंगे.

जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर जिले की सवाई माधोपुर और गंगापुर सिटी नगर परिषद के चुनाव परिणाम रविवार को घोषित हो गए हैं. सवाई माधोपुर नगर परिषद के 60 वार्डों में से कांग्रेस ने 27, भाजपा ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की है.

वहीं, 10 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना कब्जा जमाया. एक सीट पर सीपीआई प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. ऐसे में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं है. सभी निर्दलीय भाजपा को समर्थन कर दें तो भाजपा का बोर्ड भी बन सकता है. इसी प्रकार गंगापुर सिटी में 60 वार्डों में से भाजपा ने 27 सीट पर जीत दर्ज की है.

पढ़ें-रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर के गले में फंसा मिला फंदा, अलर्ट जारी...वन अधिकारी APO

गंगापुर सिटी में कांग्रेस 11 सीट पर सिमट कर रह गई है. वहीं, 21 सीटों पर निर्दलीय और एक सीट पर बीएसपी ने अपना कब्जा जमा लिया है. ऐसे में निर्दलीय और कांग्रेस मिल कर भी भाजपा से आगे बढ़ सकते हैं. सवाई माधोपुर और गंगापुर सिटी दोनों ही जगहों पर निर्दलीय प्रत्याशी गेम चेंजर बन कर उभरे हैं. बिना निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थन के दोनों ही नगर परिषदों में कोई भी पार्टी बोर्ड नही बना पाएगी. दोनों जगहों पर बोर्ड बनाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों की पार्टियों के नेता निर्दलीय विजेता प्रत्याशियों से सम्पर्क साधने में जुट गए हैं. दोनों ही जगहों पर बोर्ड उसी पार्टी का बनेगा जो निर्दलीय प्रत्याशियों को साधने में सफल होगा. ऐसे में यह भी कहा जा सकता है कि दोनों ही निकाय में निर्दलीयों की बल्ले-बल्ले हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details