राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 1, 2019, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

CMHO ने किया राजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

अलवर जिले के राजगढ़ कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का शनिवार शाम सीएमएचओ ने निरीक्षण किया. जिसके बाद चिकित्सा अधिकारी ने व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यकत निर्देश दिए.

rajgarh Community Health Center inspection, राजगढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
सीएमएचओ ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

राजगढ़ (अलवर).कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओमप्रकाश मीना ने शनिवार की शाम औचक निरीक्षण किया. मीना ने इमरजेंसी डिस्प्ले बोर्ड को एमओटी कक्ष से हटाकर बाहर वार्ड के सामने लगाने के निर्देश दिए. उन्होंने इमरजेंसी रजिस्टर की जांच की और इमरजेंसी में स्टाफ नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की. फर्स्ट ग्रेड नर्सिग स्टॉफ की शाम व रात को ड्यूटी लगाई जाने की बात कही.

सीएमएचओ ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

चिकित्सालय में सुरक्षा दीवार को ऊंचा कराने, चिकित्सालय परिसर में भरने वाले पानी की निकासी के समाधान के लिए एमआरएस की मीटिंग बुलाकर समस्या समाधान की बात दोहराई. साथ ही मेडिकल उपभोक्ता भण्डार की दुकान का निरीक्षण किया. दवाओं पर धूल-मिट्टी जमा होने पर नाराजगी जताई एवं चिकित्सों द्वारा लिखी गई दवाईयों की पर्चियों की जांच की.

ये पढ़ेंः स्पेशल रिपोर्टः बढ़ते नए रोगियों के साथ साथ दवाई छोड़ने वाले संक्रमित बन रहे हैं परेशानी

डॉ. ओमप्रकाश मीना ने कि छोटी-मोटी कमियां को जल्द ही पूरा दिया जाएगा. इमरजेंसी में स्टाफ की कमी बताई गई है, उनको पूरा किया जाएगा. चिकित्सालय की सुरक्षा दीवार के लिए सोमवार को जिला कलक्ट्रेट में आयोजित मीटिंग में मामला रखा जाएगा. पशुओं का आवागमन रोकने के लिए इस दीवार पर रैलिंग लगाई जाएं या दीवार को ऊंचा किया जाए. इस मौके पर डॉ. जीपी मीना, डॉ. महेश मीना सहित अनेक स्टाफ के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details