राजस्थान

rajasthan

Gehlot on ERCP : 'ईस्टर्न कैनाल परियोजना को बंद नहीं किया जाएगा, सरकार ने किया बजट आवंटन'

By

Published : Aug 8, 2022, 4:58 PM IST

Updated : Aug 8, 2022, 8:31 PM IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर दोहराया है कि ईस्टर्न कैनाल परियोजना (Eastern Rajasthan Canal Project) को बंद नहीं किया जाएगा. इसके लिए सरकार ने बजट आवंटन कर दिया है. साथ ही गहलोत ने बताया कि हाल ही हुई नीति आयोग की बैठक में राजस्थान से जुड़े मामलों को मजबूती से रखा (Gehlot in Niti Aayog meeting) गया. ये जानकारी सीएम ने अपनी अलवर यात्रा के दौरान दी.

CM Ashok Gehlot says, ERCP will not be closed
ईस्टर्न कैनाल योजना को बंद नहीं किया जाएगा, नीति आयोग में राजस्थान के मुद्दे मजबूती से रखे: गहलोत

अलवर.कांग्रेस के सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को अलवर के तिजारा पहुंचे. सम्मेलन में शामिल होने के बाद उन्होंने तिजारा मंदिर में भगवान के दर्शन किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ईस्टर्न कैनाल योजना को बंद नहीं किया (CM Gehlot on ERCP) जाएगा. साथ ही नीति आयोग की बैठक में राजस्थान के सभी मुद्दों को मजबूती से रखा गया है.

इस दौरान मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की ईस्टर्न कैनाल योजना को बंद नहीं किया जाएगा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे राष्ट्रीय योजना बनाने की घोषणा की थी. लेकिन आज वे अपनी बात से मुकर रहे हैं. प्रदेश सरकार ने इसके लिए बजट निर्धारित कर दिया है. उन्होंने कहा कि भरतपुर में साधु-संतों ने जो प्रदर्शन किया. उसके बाद सरकार ने उनकी सभी बातें मानी, जिस खनन को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा था, वह वैध खनन है. उसमें अवैध खनन जैसा कुछ नहीं है. लेकिन उसके बाद भी सरकार ने उनकी बात मानते हुए खान का आवंटन कैंसिल किया. साधु संतों के बीच हुई बातचीत से वो संतुष्ट थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने आत्महत्या क्यों की. इस बात का पता नहीं चल पाया. भरतपुर सांसद पर हुए हमले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उसकी जांच की जा रही है.

ईस्टर्न कैनाल परियोजना पर क्या बोले गहलोत...

पढ़ें:नीति आयोग की 7वीं बैठक, CM गहलोत ने उठाया ERCP सहित ये मुद्दा

अशोक गहलोत ने कहा कि नीति आयोग की बैठक दिल्ली में संपन्न हुई. इस दौरान प्रदेश के सभी मुद्दों को मजबूती से उठाया गया. अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी इस बात को स्वीकार किया है. राजस्थान की कई बड़ी योजनाओं की तारीफ हो रही है. अन्य राज्य भी उन योजनाओं को फॉलो कर रहे हैं. सम्मेलन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री टीकाराम जूली, शकुंतला रावत सहित कई कांग्रेस पदाधिकारी व नेता मौजूद रहे.

पढ़ें:ERCP को लेकर सर्वदलीय बैठक में बरसे CM गहलोत, वसुंधरा-पूनिया पर साधा निशाना...ये प्रस्ताव हुआ पारित

जैन मंदिर में की पूजा: अलवर पहुंचे मुख्यमंत्री ने सोमवार को तिजारा जैन मंदिर में पूजा-अर्चना व आरती की. इस दौरान अजय माकन सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहे. जैन समाज की तरफ से मुख्यमंत्री का माला पहनाकर स्वागत किया गया. जिले में तिजारा जैन मंदिर में कांग्रेस का नेतृत्व संगम शिविर हुआ. सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री सोमवार को हेलीकॉप्टर से तिजारा पहुंचे. हेलीपैड पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं मंत्री व विधायकों ने उनका स्वागत किया. उसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से जैन मंदिर पहुंचे.

Last Updated : Aug 8, 2022, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details