राजस्थान

rajasthan

अलवर: स्टेडियम खुलने का आश्वासन मिलने के करीब 30 घंटे बाद खुला चक्का जाम

By

Published : Feb 13, 2021, 9:01 AM IST

अलवर में इंदिरा गांधी स्टेडियम खुलवाने की मांग को लेकर युवाओं ने बस स्टैंड के समीप पिछले 30 घंटे से चक्का जाम कर दिए थे, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश कर जाम को खुलवा दिया. चक्का जाम के दौरान रोडवेज की बसों का भी संचालन प्रभावित हुआ हो गया था.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, अलवर समाचार, alwar news
स्टेडियम खुलने का आश्वासन मिला

अलवर.शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम खुलवाने की मांग को लेकर पिछले 30 घंटे से बस स्टैंड के समीप युवाओं की ओर से किए गए चक्का जाम को शुक्रवार की दोपहर बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश कर खुलवा दिया. यहां युवाओं ने सड़कों के चारों ओर बांस बल्ली और पत्थर डालकर चक्का जाम किया हुआ था.

स्टेडियम खुलने का आश्वासन मिला

वहीं जिससे कि मिलिट्री हॉस्पिटल, बस स्टैंड और मनु मार्ग गेट से आने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही जाम के कारण इस मार्ग पर यातायात व्यवस्था भी बाधित हो गया था. वहीं चक्का जाम के दौरान रोडवेज की बसों का भी संचालन प्रभावित हुआ. वहीं इस मामले में पुलिस ने छात्र नेता संदीप ओला सहित 100 से अधिक नामजद युवाओं में डेढ़ सौ अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें:रूपनगढ़ में राहुल गांधी के लिए बनाया ट्रैक्टर ट्रॉली का मंच, किसान भी अपने ट्रैक्टरों पर ही बैठकर राहुल गांधी को सुनेंगे

बता दें कि प्रदर्शनकारी युवाओं का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता संदीप ओला ने बताया कि शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में सेना भर्ती की तैयारियां कर रहे युवाओं की नो एंट्री के खिलाफ सड़क पर उतरे और प्रशासन से स्टेडियम को सेना भर्ती की तैयारी सहित यहां अभ्यास करने के लिए आने वाले खिलाड़ियों के लिए खोलने की मांग की. इसके बाद शुक्रवार दोपहर प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया, जहां प्रशासन ने उन्हें 5 दिन में उनकी मांगों के समाधान का आश्वासन दिया.

इसके बाद छात्र नेता ओला प्रशासनिक दल के साथ चक्का जाम स्थल पर पहुंचे. जहां एडिशनल एसपी सरिता सिंह, एडीएम सिटी उम्मीद लाल मीणा, शहर कोतवाल राजेश शर्मा, सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं से बातचीत कर जाम को खुलवाया. वहीं अतिरिक्त जिला कलेक्टर उम्मेदी लाल मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया है कि यदि इंदिरा गांधी स्टेडियम में सेना भर्ती होती है दो से पांच दिन के भीतर सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए इंदिरा गांधी स्टेडियम खोल दिया जाएगा या दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details