राजस्थान

rajasthan

कोहरे की आगोश में शहर, शीतलहर ने कंपकंपाया

By

Published : Dec 17, 2019, 10:07 AM IST

प्रदेश में पिछले दिनों कई जगहों पर हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद अचानक सर्दी का असर बढ़ गया है. अलवर जिले के भिवाड़ी व जोधपुर जिले के भोपालगढ़ में कोहरे के साथ ही सर्द हवाओं का दौर जारी रहने से सर्दी का खासा असर बढ़ गया है. जिसके चलते आमजन की दिनचर्या भी बदल गई है. इतना ही नहीं लोगों के खान-पान में भी बदलाव हो गया है.

bhiwadi City in fog, cold wave hits in bhiwadi, bhiwadi news, bhopalgarh news, bhopalgarh weather, भिवाड़ी मौसम
कई शहरों में कोहरे का असर, बढ़ी सर्दी

भिवाड़ी (अलवर). भिवाड़ी क्षेत्र में इन दिनों कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. गत दिनों हुई बारिश व ओलावृष्टि के कारण यह ठंड हाड़ कंपकंपा देने वाली साबित होती जा रही है. जिससे आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है तो वहीं कामगारों के लिए भी परेशानियों का कारण बनता जा रहा है.

कई शहरों में कोहरे का असर, बढ़ी सर्दी

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र से लगते इस क्षेत्र में भी आगे और भी कई दिनों तक कड़ाके की ठंड का दौर जारी रह सकता है. ऐसा अनुमान मौसम विभाग की ओर से लगाया गया है. वहीं लोग ठंड से बचने के लिए अपने घरों में दुबके नजर आ रहे है.

यह भी पढ़ें : शीतलहर से लगातार लुढ़क रहा रात का तापमान, 16 शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे

जिसके चलते बाजारों में खरीदारी पर भी इसका खासा असर पड़ा है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है. बहरहाल, कड़ाके की ठंड आगे और भी कई दिनों तक पड़ सकती है.

कोहरे के असर से बच्चे व बुजुर्ग खासे परेशान

भोपालगढ़ (जोधपुर). कस्बे सहित अंचल में मंगलवार को कोहरा छाया रहा. सुबह 8.30 बजे तक यह स्थिति थी कि कोहरे के कारण सड़क पर सामने कुछ भी नजर नहीं आ रहा था. सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को अपनी गाड़ियों की हैडलाइट जलानी पड़ी. हवा में नमी अधिक होने की वजह से ठंड का असर बढ़ गया. वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों और मॉर्निंग वॉकर्स को खासी दिक्कतें हुई.

वहीं सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही. लोग सुबह देर तक घरों में रजाइयों में दुबके रहे. लोग स्वेटर, जर्सी, जैकेट, व मफलर पहनकर व शॉल ओढ़कर ही घरों से बाहर निकले. वहीं तेज सर्दी के चलते बुजुर्गों और बच्चों का बुरा हाल रहा. लोगों ने खान-पान में गर्म चाय, कॉफी, केसर दूध, रेवड़ी, गजक व मूंगफली पर जोर रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details