राजस्थान

rajasthan

भिवाड़ी में चेन स्नैचरों के हौसले बुलंद, एक दिन में दो से तीन वारदातों को दे रहे अंजाम

By

Published : Mar 21, 2021, 9:38 AM IST

Updated : Mar 21, 2021, 10:44 AM IST

अलवर के भिवाड़ी में इन-दिनों चेन स्नैचर पूरे एक्टिव है. जहां हर दिन बेखौफ बाइक सवार बदमाश अपने मनसूबों में कामयाब हो रहे है. वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ खाली है.

Chain snatcher incidents every day, चेन स्नैचरों दे रहे वारदात को अंजाम
चेन स्नैचरों दे रहे वारदात को अंजाम

भिवाड़ी (अलवर).क्षेत्र में चेन स्नैचरों के हौसले दिनों-दिन बुलंद होते जा रहे है. जहां कभी भगत सिंह कॉलोनी स्थित स्टेट हाइवे 25 पर तो कभी यूआईटी सेक्टरों में बेखौफ बाइक सवार बदमाश अपने मनसूबों में कामयाब हो रहे है. बदमाश इतने शातिर है कि एक दिन में दो या तीन घटनाओं तक को अंजाम दे रहे है. लेकिन पुलिस इस समय मानों पूरी तरह से थकी हारी महसूस हो रही है.

चेन स्नैचरों दे रहे वारदात को अंजाम

जहां एक महिला यूआईटी थाना क्षेत्र के हेतराम चौक पर किसी काम से आई थी. पहले से ही घात लगाए बैठे अज्ञात बाइक सवार आए और पीछे से झपट्टा मारते हुए चेन पर हाथ साफ करते हुए चम्पत हो गए. घटना के बाद रोती बिलखती महिला थाने पहुंची और थानाधिकारी को घटना की आपबीती सुनाई.

थानाधिकारी ने पीड़ित महिला को ढांढस बांधते हुए कार्रवाई का आश्वाशन दिया. उधर दूसरी घटना में महिला अपने घर पर साफ सफाई का काम कर रही थी तो एक बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने झपट्टा मारते हुए चेन को झपटा, लेकिन महिला की समझबूझ से सोने की चेन बच गई. पीड़ित महिला के बच्चे ने बदमाशों का सामना करना चाहा तो बताया कि कोई गन जैसा हथियार भी दिखाया गया. घटना में महिला की चेन तो बच गई, लेकिन कपड़े फट गए.

तीसरी घटना फूलबाग थाना क्षेत्र की है. ऐसे में बात करे कि गत पिछले कुछ समय की तो इस प्रकार की शहर में घटनाएं तेजी से बढ़ रही है. बदमाशों के हौसले तो इतने बुलंद है कि पुलिस से आमना सामना तक करने को तैयार है, क्योंकि पीछा करते हुए फायरिंग तक भी हो चुकी है. उधर घटनाओं पर बात करते हुए पुलिस उपाधीक्षक हरिराम कुमावत ने बताया कि शनिवार को घटित घटनाओं पर गंभीरता से जांच करते हुए काम किया जा रहा है और चिन्हित करते हुए आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

यहां बड़ी चिंता की बात यह है कि अभी तक कि वारदातों में पुलिस शायद ही कोई खुलासा कर पाई हों. ऐसा नही है भिवाड़ी पुलिस प्रयास नहीं कर रही है. पुलिस की भागदौड़ में कमी नहीं है, लेकिन अभी तक तो पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है. आगे की कोई उम्मीद जरूर की जा सकती है.

पढ़ें-दुल्हनिया लाने से पहले ही दलित दूल्हे के साथ मारपीट, कल जानी है बारात

बड़ा सवाल यह भी है कि पुलिस जिला होने के बावजूद भी शहर में चेन, मोबाइल और बाइक चोरी जैसी वातदातों पर लगाम नहीं लग पर रही है, जोकि चिंता की बात है. अभी तक कि स्थिति में तो बदमाशों के ही हौसले बुलंद नजर आ रहे है और पुलिस के इकबाल को ललकार रहे है. अब गेंद पुलिस के पाले में ही दिखाई दे रही है और चोर सिपाही का खेल बदस्तूर जारी है.

Last Updated : Mar 21, 2021, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details