राजस्थान

rajasthan

अलवर में सड़क पर उतरा मेव समाज, कहा- गाय के नाम पर लोगों को मारने वाले इंसान नहीं हो सकते

By

Published : Feb 23, 2023, 4:32 PM IST

भरतपुर के दो युवकों को जिंदा जलाने (Bharatpur Youth Burnt Alive Case) के विरोध में गुरुवार को अलवर में मेव समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. समाज के लोगों ने इस घटना की तुलना आतंकवादी घटना से की.

अलवर में मेव समाज का प्रदर्शन
अलवर में मेव समाज का प्रदर्शन

अलवर में मेव समाज का प्रदर्शन

अलवर.भरतपुर के युवाओं के गाड़ी में मिले जले हुए शव की घटना के विरोध में अलवर में मेव समाज ने नंगली सर्किल पर जमकर विरोध-प्रदर्शन और हंगामा किया. इस दौरान पुलिस को मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाकर मामला शांत कराना पड़ा. मेव समाज के युवाओं ने कहा कि गाय के नाम पर बेरहमी से लोगों को मारना ठीक नहीं है. इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग इंसान नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और हरियाणा सरकार को इस मुद्दे पर सख्त फैसला लेना होगा.

गौरतलब है कि भरतपुर के दो युवाओं का हरियाणा में जला हुआ शव मिला था. इस मामले में परिजनों ने कहा कि नासिर और जुनैद का अपहरण करके उनकी पहले हत्या की गई. उसके बाद दोनों के शवों को गाड़ी में रखकर जला दिया गया. इस घटना को लेकर गुरुवार को अलवर में प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शन करने वाले लोगों ने नंगली सर्किल से लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें :Bharatpur Youth Burnt Alive Case: सीएम गहलोत बोले, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नाम पर काम करने वाले लफंडर लोग, होनी चाहिए सख्त कार्रवाई

मेव समाज के लोगों ने कहा कि हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की जाए और पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाए. गुरुवार को सुबह से ही समुदाय विशेष के लोगों का नंगली सर्किल पर जमावड़ा शुरू हो गया, जिसके चलते नंगली सर्किल पर जाम के हालात बन गए. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवाओं को समझाया और जाम खुलवाया. उसके बाद युवाओं ने पैदल मार्च निकाल और आक्रोश के बैनर तले शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर न्याय दिलाने की मांग की.

मेव समाज के युवाओं ने नासिर व जुनैद के कातिलों की गिरफ्तारी की मांग उठाई. प्रदेश विकास समिति प्रवक्ता करीम खान ने हरियाणा में हुई इस घटना की तुलना आतंकवादी घटना से की. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की सहायता राशि और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. इसको लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. उन्होंने कहा कि जब तक इस मामले में मृतक के परिजनों को न्याय नहीं मिलेगा, समाज के लोग लगातार प्रदर्शन करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details