राजस्थान

rajasthan

अलवर के बानसूर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन...

By

Published : Jun 10, 2020, 7:43 PM IST

अलवर के बानसूर में बुधवार को युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया. इस शिविर में क्षेत्र के युवाओं ने 148 यूनिट रक्तदान किया. ये सारा खून जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के ब्लड बैंक को डोनेट किया गया है.

Alwar Bansur News, Rajasthan News
बानसूर में युवाओं ने किया रक्तदान

बानसूर (अलवर). वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना के बीच ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी हो रही है. ऐसे में इस समस्या से पार पाने के लिए बुधवार को बानसूर के युवाओं ने विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया. इस शिविर में क्षेत्र के युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और 148 यूनिट रक्तदान किया.

बानसूर में युवाओं ने लगाया रक्तदान शिविर

बानसूर विधायक शकुंतला रावत भी रक्तदान शिविर का निरीक्षण करने के लिए वहां पहुंची. इस दौरान उन्होंने युवाओं को हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आज के समय में किसी जरूरतमंदों को रक्त की जरूरत पड़ती है तो इस रक्त से उनका जीवन बचाया जा सकता है. युवाओं की तरफ से किया जा रहा ये काम काबिल-ए-तारीफ है. ये युवा अपना खून देकर उसकी जान बचा रहे हैं, जिसे ये जानते तक नहीं हैं. इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने 148 यूनिट रक्त दान किया है. जिसको सवाई मानसिंह हॉस्पिटल जयपुर के ब्लड बैंक और ट्रॉमा सेंटर के ब्लड बैंक भेज दिया गया है.

पढ़ेंःबड़ी लापरवाही: कोरोना पॉजिटव मरीज को बताया नेगेटिव, MBS के सामान्य वार्ड में पेशेंट को कर दिया शिफ्ट

वहीं, नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव कृष्ण गोपाल कौशिक ने रक्तदान करने वाले युवाओं को को बिस्किट्स दिए. इसके साथ ही हनुमान मोरोड़िया, जय किशन यादव और दुलीचंद सोलंकी ने इन युवाओं के नाश्ते पानी की व्यवस्था की. इस मौके पर बानसूर तहसीलदार जगदीश बैरवा, राकेश दायमा, एडवोकेट शिवचरण रावत, अजय गुर्जर, मनोज दायमा, रणवीर डोई, पवन योगी, गोकुल चंद सैनी, सावत चंदेला और भूप सिंह सुरेला सहित कई युवा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details