राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवरः निरोगी राजस्थान का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम, रैली और विचार गोष्ठी का आयोजन

अलवर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में "निरोगी राजस्थान" कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस रैली का शुभारंभ ब्लॉक स्तर पर किया गया और इस रैली को उपखण्ड अधिकारी सी एल शर्मा और खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक भारती ने हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया.

By

Published : Dec 21, 2019, 9:29 PM IST

अलवर की खबर, Government higher secondary school
अलवर में निरोगी राजस्थान का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम

अलवर.जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजस्थान सरकार के कार्यक्रम "निरोगी राजस्थान" का ब्लॉक स्तरीय पर शुभारंभ किया गया. जिसमें रैली और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. उपखण्ड अधिकारी सी एल शर्मा और खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक भारती ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बता दें कि इस रैली मे स्कूल के सैकड़ों बच्चों ने भाग लेकर निरोगी राजस्थान अभियान के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया और साथ में निरोगी रहने का संदेश भी दिया. जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया.

अलवर में निरोगी राजस्थान का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम

कार्यक्रम में उपखण्ड अधिकारी छोटू लाल शर्मा ने बताया कि पूरे राजस्थान में ब्लॉक लेवल पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है और रविवार से पंचायत मुख्यालय पर इसकी शुरुआत की जाएगी. जिससे लोगों को अभियान के बारे में जागरूक किया जाएगा. जिससे लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा सकेगी.

पढ़ें- अलवर: CAA के विरोध में उतरा मुस्लिम समाज, एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन

इस संपूर्ण कार्यक्रम में तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, खंड स्तर के सभी अधिकारीगण, विद्यालय के अध्यापक, समस्त ब्लॉक के चिकित्सक, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा और स्कूली बच्चों ने भाग लिया.

भिवाड़ी में भी निकाली गई रैली

भिवाड़ी के तिजारा कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर राजस्थान सरकार के 1 साल पूरे होने पर निरोगी राजस्थान जन जागरूकता अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया. खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी तिजारा और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी तिजारा की ओर से प्रभात रैली निकली गई जिसमें स्कूली बच्चों, चिकित्सा विभाग कार्मिक और अन्य सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया.

भिवाड़ी में जागरूकता अभियान के तहत निकाली गई रैली

रैली का शुभारंभ उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया. रैली के पश्चात बीसीएमओ कार्यालय तिजारा में कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव, बीसीएमओ डॉ० रविंद्र कुमार मीणा, डॉ० रवि प्रकाश मीणा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धनपत राम फूल सिंह सैनी, प्रगति प्रसार अधिकारी संतोषी शरण माहौर, अखिलेश यादव आयुष चिकित्सक, इन्द्राज मीणा आदि ने कार्यशाला में निरोगी रहने के उपाय बताए.

पढ़ें- अलवर में निरोगी राजस्थान अभियान की शुरूआत, ग्रामीण क्षेत्रों में करवाई जाएगी चिकित्सा मुहैया

साथ ही उन्होंने आमजन को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए अपील की. आमजन को हानिकारक और मिलावटी खाद्य पदार्थों के सेवन पर रोकथाम के लिए भी जागरुक करने की अपील की गई. इस कार्यशाला में समस्त सरकारी कार्मिक और अन्य स्थानीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details