राजस्थान

rajasthan

CORONA के खिलाफ भिवाड़ी तैयार, आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइजेशन सेंटर किए गए चिन्हित

By

Published : Mar 30, 2020, 2:41 PM IST

राजस्थान और देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को बढ़ते देख भिवाड़ी में भी तिजारा विधायक संदीप यादव के साथ पुलिस और प्रशासन की बैठक आयोजित की गई. बैठक में विधायक ने आपातकाल सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया.

अलवर न्यूज, alwar news, rajasthan news
आईशोलेशन और कोरोनटाइजेशन सेंटर किए गए चिन्हित

भिवाड़ी (अलवर). कोरोना वायरस ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर शासन से लेकर प्रशासन तक सब सतर्क है. इसी के तहत सोमवार को जिले के भिवाड़ी में तिजारा विधायक संदीप यादव की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई.

आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइजेशन सेंटर किए गए चिन्हित

दरअसल, दिल्ली एनसीएआर से लगते राजस्थान के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी में भी कोई कोरोना संदिग्ध या संक्रमित मरीज आता है तो प्रशासन कितना तैयार है, इसी को लेकर विधायक ने एक बैठक बुलाई थी. तिजारा विधायक संदीप यादव ने बताया, कि कोरोना से युद्ध स्तर पर निपटने के लिए तैयारियों पूरी तरह से चाक-चौबंद रखी गई है. शहर में दो स्थानों पर वेंटिलेटर एक आइसोलेशन और एक क्वॉरेंटाइजेशन के लिए स्थान चिन्हित किए गए है.

पढ़ेंःCM गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी राजस्थान स्थापना दिवस की शुभकामनाएं, जोधपुर के वीर सपूत के निधन पर भी जताया दुःख

विधायक यादव ने बताया, कि सामुदायिक चिकित्सालय को मुख्य सेंटर बनाया गया है, वहीं, चोपानकी स्थित MSME भवन को आईशोलेशन सेंटर बनाये जाने के बाद बाईपास स्थित हरिराम हॉस्पिटल को क्वॉरेंटाइजेशन सेंटर बनाया गया है. अगर कोई मरीज संक्रमित आता है तो आखरी फैसला राजकीय अस्पताल स्थित मेडिकल टीम तय करेगी कि मरीज किस स्तर पर है और उसे कहां भेजना है.

एक आंकड़े की बात करे तो भिवाड़ी शहरभर में निजी और उद्योगों सहित कुल 70 एम्बुलेंस है. विधायक ने मीटिंग के बाद सभी चिन्हित किये गए स्थानों का दौरा किया. ऐसे में भामाशाहों और उद्योगपतियों की सहायता प्रशासन को आगे से आगे मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details