राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवरः दूसरी पंचायत में गांव का नाम जोड़ने पर ग्रामीणों ने किया विरोध, मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

राज्य सरकार के द्वारा पंचायत पुनर्गठन के बाद नई पंचायतों में जोड़े जाने के बाद मंगलवार को नीमराणा के खुंदरोठ गांव के सेकड़ों ग्रामीणों ने खुंदरोठ गांव को नानगवास पंचायत में जोड़ने का विरोध किया किया और मुख्यमंत्री के नाम नीमराणा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया.

By

Published : Dec 10, 2019, 6:26 PM IST

Villagers protest against adding village name to second panchayat, alwar news, अलवर न्यूज
दूसरी पंचायत में गांव का नाम जोड़ने पर ग्रामीणों ने किया विरोध

बहरोड़ (अलवर). राज्य सरकार के द्वारा पंचायत पुनर्गठन के बाद नई पंचायतों में जोड़े जाने के बाद मंगलवार को नीमराणा के खुंदरोठ गांव के सेकड़ों ग्रामीणों ने खुंदरोठ गांव को नानगवास पंचायत में जोड़ने का विरोध किया.

दूसरी पंचायत में गांव का नाम जोड़ने पर ग्रामीणों ने किया विरोध

बता दें कि ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव खुंदरोठ को 10 किलोमीटर दूर नानगवास में जोड़ने से हमे बहुत बड़ी दिक्कत आ रही है. हमें पास की किसी भी पंचायत में जोड़ दे जिसका हमें कोई दुख नहीं है. अगर तीन दिन में प्रसासन के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई तो हम सभी ग्रामीण महिलाओं सहित उपखंड अधिकारी कार्यालय के सामने धरना देकर विरोध जताएंगे.

पढ़ेंःनागौरः मकराना पंचायत समिति के मुख्य द्वार का निर्माण कार्य पूर्ण

वहीं खुंदरोठ सरपंच राजपाल यादव ने बताया कि राजनीति द्वेषता के कारण हमें हमारी ग्राम पंचायत से 10 किलोमीटर दूर नानगवास पंचायत में जोड़ दिया है जिसका हम विरोध करते है और इस मामले में हमने नीमराणा उपखंड अधिकारी को कई बार ज्ञापन दिया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. ग्रामीणों ने कहा कि अगर हमारी ग्राम पंचायत को नानगवास से हटाकर पास की किसी पंचायत में नहीं जोड़ा तो आगामी पंचायत चुनाव में हम सभी ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करेंगे. इस मामले में जब नीमराणा उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत से इस मामले में पूछा तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details