राजस्थान

rajasthan

'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत उपखंड अधिकारी ने की छापेमार कार्रवाई, पकड़ा 3 हजार लीटर नकली घी

By

Published : Oct 29, 2020, 8:03 PM IST

प्रदेश सरकार ने मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चला रखा है. जिसके तहत तिजारा उपखंड अधिकारी ने गुरुवार को भिवाड़ी स्थित एक फैक्ट्री पर छापेमारी कार्रवाई की. जिसमें उन्होंने 3 हजार लिटर नकली घी जब्त किया है.

alwar bhiwadi news, rajasthan news
अलवर उपखंड अधिकारी ने पकड़ा 3 हजार लीटर नकली घी

भिवाड़ी (अलवर).जिले में मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए खाद्य विभाग ने एक विशेष अभियान चला रखा है. जिसके तहत गुरुवार को तिजारा उपखंड अधिकारी ने भिवाड़ी के खुशखेड़ा थाना क्षेत्र स्थित एक फैक्टरी पर छापेमारी कार्रवाई की. जिसमें उन्होंने 3 हजार लीटर नकली घी जब्त किया है. साथ ही एक पाम ऑयल से भरे हुए टैंकर को पकड़ा है.

अलवर उपखंड अधिकारी ने पकड़ा 3 हजार लीटर नकली घी

तिजारा उपखंड अधिकारी खेमाराम यादव ने बताया कि ये कंपनी पिछले 5 सालों से खुशखेड़ा में ही सुचारू थी. यहां से कंपनी के ही अलग-अलग ब्रांड की अलग-अलग जगहों पर माल की सप्लाई की जाती थी. ऐसे में त्योहारी सीजन को देखते हुए दिवाली से पहले ये कार्रवाई बड़े मायने रखती है. अभी मौके पर कार्रवाई जारी है और मौके पर उपखंड अधिकारी सहित तहसीलदार अरविंद कविया और खुश खेड़ा थाना अधिकारी रमाशंकर सहित भारी पुलिस जाप्ता मौजूद है.

ये भी पढ़ेंःभिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की मीटिंग, दीवाली में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश

अलवर प्रशासन ने मसाले फैक्ट्री पर की छापेमार कार्रवाई

अलवर.आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चला रखा है. जिसके तहतअलवर प्रशासन ने गुरुवार को मत्स्य औद्योगिक क्षेत्र के एमआईऐ में स्थित एक मसाले फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की. जिसमें प्रशासन को वहां से मसाला बनाने के उपयोग मे ली जा रही घटिया सामग्री मिली. जिसे प्रशासनिक टीम ने जब्त कर लिया है. साथ ही जांच टीम को वहां से बगैर लाइसेंस और बिना मार्का की खाद्य सामग्री भी मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details