राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: जिला कलेक्टर ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले को किया सम्मानित

जिले में अलवर शक्ति अभियान के दूसरे चरण के तहत आभार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के युवाओं को सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है.

By

Published : Oct 14, 2019, 11:35 PM IST

alwar shakti abhiyan, अलवर न्यूज़, अलवर शक्ति कार्यक्रम, alwar district administration

अलवर. जिला प्रशासन की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया अलवर शक्ति अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है. इस अभियान के तहत अभी तक 6 पंचायतों में युवा चौपाल हो चुकी है. इसी क्रम में सोमवार को जिला कलेक्टर ने उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया.

अलवर शक्ति अभियान के दूसरा चरण शुरू

बता दें कि अलवर के युवाओं को सकारात्मक और सशक्त बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर इंद्रजीत सिंह की ओर से 26 दिसंबर से अलवर में इस अभियान की कार्य योजना तैयार की थी. इसके तहत 15 जुलाई को 'युवा शक्ति एप' भी लांच किया गया था. सोमवार को जिला कलेक्टर ने आभार कार्यक्रम आयोजित कर उत्कृष्ट कार्य कर जिले का नाम रोशन करने वाली उषा चौसर और 'गांधीजी को जानू' ऑनलाइन प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया.

यह भी पढे़ं. बहरोड़ में नहीं थम रहा 'क्राइम'...अवैध वसूली को लेकर फायरिंग, गार्ड को बनाया मुर्गा

वहीं मीडिया कर्मियों से बातचीत में कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि हर ब्लॉक पर वर्कशॉप आयोजित हुई. वहीं अब युवा चौपाल का आयोजन राजीव सेवा केंद्र यानी शक्ति केंद्र पर किए जा रहे हैं. अलवर शक्ति कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाना और सशक्त करना है. साथ ही आभार नाम का जो कार्यक्रम है, उसको चलाया जा रहा है.

यह भी पढे़ं. स्पेशल स्टोरी: अलवर की अनूठी शिल्पकारी, 15 से अधिक देश में हो रही है सप्लाई

इस कार्यक्रम के तहत सामाजिक कार्य करने वाले साथियों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाता है. जैसे कि पहले पायल जांगिड़ को सम्मानित किया गया था, इस कार्यक्रम में पूजा को सम्मानित किया गया है. दोनों ने अपने काम से जिला का राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रौशन किया है. वहीं 'युवा शक्ति ऐप' को और अच्छे ढंग से किस प्रकार से चलाया जा सकता है, इस पर भी सुझाव लिए गए. इस अवसर पर यूआईटी सचिव कानाराम, आरएएस जितेंद्र नरूका, ऐप गुरु इमरान खान मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details