राजस्थान

rajasthan

किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला दुखद लेकिन बीजेपी का इस हमले से कोई संबंध नहीं: सांसद बालक नाथ

By

Published : Apr 3, 2021, 11:41 AM IST

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमले को लेकर बयानबाजी तेज है. इसी बीच अलवर सांसद बाबा बालकनाथ ने इस घटना को लेकर बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा का इस घटना से कोई संबंध नहीं है. विपक्ष आरोप लगा रही है.

attack on Rakesh Tikait, सांसद बाबा बालक नाथ
राकेश टिकैत पर हमले पर बालकनाथ का बयान

अलवर. किसान नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले की घटना पर बोलते हुए अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ ने कहा कि विरोध करने का सभी का अधिकार है. यह घटना दुखद है. इस घटना से भाजपा का कोई संबंध नहीं है. केंद्र सरकार लगातार किसानों से बातचीत कर रही है. इस समस्या का जल्द ही समाधान निकाल लिया जाएगा. जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस उनको पकड़ने में लगी हुई है.

राकेश टिकैत पर हमले पर बालकनाथ का बयान

अलवर में शुक्रवार को बानसूर जाते समय रास्ते में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इस घटना में गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई और राकेश टिकैत के साथी के चोट आई. इस घटना के विरोध में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने इस मामले में चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. इस घटना के बाद एक बार फिर से प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर हमला करने का आरोप लगाया है. साथ ही देर शाम प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इस घटना को दुखद बताया. साथ ही भाजपा पर हमले का आरोप लगाया. इस घटना के बाद से लगातार बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो चुका है. किसानों में खासा रोष देखने को मिल रहा है. शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों ने जमकर हंगामा किया और अपना विरोध दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें.राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में 14 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी निकला ABVP का पूर्व छात्र नेता

दूसरी तरफ बानसूर के कार्यक्रम में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा यह भाजपा की साजिश है लेकिन किसान पीछे नहीं हटेगा. इस घटना पर बोलते हुए अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ ने कहा कि भाजपा का इस घटना से कोई संबंध नहीं है. विपक्ष आरोप लगा रही है. उन्होंने कहा कि सभी को अपनी आवाज उठाने का अधिकार है लेकिन इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए.

सांसद ने कहा कि इस संबंध में पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही केंद्र सरकार लगातार किसानों से बातचीत कर रही है. इस समस्या का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि देश का किसान अन्नदाता है. अगर किसान है तो देश है क्योंकि अपनी मेहनत से किसान अन्न उगाता है. फल और सब्जियों उगाता हैं. किसान के ऊपर देश की अर्थव्यवस्था निर्भर रहती है.

यह भी पढ़ें.राकेश टिकैत के काफिले पर हमला: किसानों ने राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर बैरिकेट्स लगाकर किया विरोध

दूसरी तरफ पुलिस की तरफ से लगातार मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इस मामले में अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. किसानों की तरफ से भी लगातार बयानबाजी का सिलसिला जारी है. भाजपा व कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details