राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डेंगू के मरीजों की संख्या में चौथे स्थान पर है अलवर, यहां के कुछ ब्लॉकों की हालात बेहद दयनीय

अलवर जिले में तेजी से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं प्रदेश भर के हालातों पर नजर डालें तो राजस्थान में चौथे स्थान पर अलवर है. लगातार डेंगू के मरीजों के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खुलती जा रही है.

By

Published : Oct 25, 2019, 3:53 PM IST

अलवर स्वास्थ्य विभाग, alwar dengue patient

अलवर.जिले की बात करें तो लगातार यहां तिजारा, बानसूर, थानागाजी और खेड़ली में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. अभी तक जिले में 150 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या इन 4 ब्लॉकों की है. इसका मुख्य कारण क्षेत्र में जमा होने वाला पानी है. लगातार रुके हुए पानी में डेंगू मच्छर का लार्वा होता है.

डेंगू के मरीजों की संख्या में चौथे स्थान पर है अलवर

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लगातार लोगों को जागरुक करने का काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे और एंटी लार्वा एक्टिविटी में लगे हुए हैं. लेकिन उसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. इसलिए लगातार मरीज मिलने का सिलसिला जारी है.

प्रदेश की बात करें तो यहां सबसे अधिक मरीज जयपुर, कोटा, भरतपुर और जोधपुर में डेंगू के मरीज हैं. वहीं इनके बाद अलवर में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. लगातार मिल रहे डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया पर स्क्रब टायफस के मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोल दी है.

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, फिर निशाने पर आया राजस्थान का ट्रक ड्राइवर, दस दिन के भीतर दूसरी घटना

क्योंकि स्वास्थ्य विभाग लगातार जिले के हालात बेहतर होने की बात कह रहा है. जबकि मौसमी बीमारी के मरीजों का मिलने का सिलसिला जारी है. अलवर के सबसे बड़े अस्पताल राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के वार्ड मरीजों से भरे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details