राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 10, 2021, 9:32 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदेश व्यापी पेट्रोल पंप की हड़ताल का अलवर के डीलरों ने किया बहिष्कार, खुले सभी पेट्रोल पंप

देशभर के पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से शनिवार को बंद का आह्वान किया गया. इस दौरान प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद नजर आए. इसी बीच अलवर में शनिवार को सभी पेट्रोल पंप खुले रहे. जहां पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से इस बंद का बहिष्कार किया गया.

alwar news, rajasthan news, अलवर न्यूज, राजस्थान न्यूज
प्रदेश व्यापी पेट्रोल पंप की हड़ताल का अलवर के डीलरों ने किया बहिष्कार

अलवर.देशभर के पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से शनिवार को बंद का आह्वान किया गया. इस दौरान प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद नजर आए. एक दिन पहले शुक्रवार को पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी कतार दिखाई दी, लेकिन इन सबके बीच अलवर में शनिवार को सभी पेट्रोल पंप खुले रहे.

प्रदेश व्यापी पेट्रोल पंप की हड़ताल का अलवर के डीलरों ने किया बहिष्कार

जहां, अलवर पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से इस बंद का बहिष्कार किया गया है. ऐसे में अलवर के लोगों को राहत मिली. इसके साथ ही आम दिनों की तरह लोगों ने अपने वाहनों में पेट्रोल और डीजल डलवाया.

वहीं, अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान में वेट ज्यादा है. जिसका प्रदेश भर के पेट्रोल डीजल पम्प संचालक विरोध कर रहे हैं. उनकी मांग है कि सरकार वेट कम करें. ताकि उनके यहां पेट्रोल डीजल की बिक्री अधिक हो सके. इसके अलावा प्रदेश में अलवर काे छाेड़कर सभी शहर और गांवों में शनिवार काे सुबह से ही पेट्रोल पम्प बंद रहे. केवल अलवर जिले में पेट्रोल पम्प चालू है. यहां सुबह से ही पेट्राेल-डीजल सामान्य तरह से मिल रहा था.

पढ़ें:SPECIAL : कोरोना की दूसरी लहर से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ध्वस्त...लाखों लोगों पर असर

अलवर के पेट्रोल पंप पर नजर डालें तो एचपीसीएल के 32, आइओसी के 76, बीपीसीएल के 33, एसआर के 33 और रिलायंस के 02 पेट्रोल पम्प हैं. अलवर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन का राजस्थान पेट्रोल डीलर एसोसिएशन से तालमेल नहीं हो पाया है. पहले एक बार अलवर एसोसिएशन ने बंद का आह्वान किया था. उस समय अन्य जगहों से सहयोग नहीं मिला.

इस कारण इस बार अलवर पम्प संचालकों ने उनका बंद में साथ नहीं दिया है. हालांकि पदाधिकारियों का कहना है कि 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन बंद की तैयारी चल रही है, लेकिन लगातार सरकार से बातचीत का दौर भी जारी है. अगर सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक रूप नजर नहीं आया तो पूरे प्रदेश में पेट्रोल पंप 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन के लिए बंद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details