राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 16, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर कलेक्टर ने किया रामगढ़ CHC का दौरा, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अलवर जिले के नवनियुक्त कलेक्टर आनंदी शुक्रवार को रामगंज क्षेत्र के दौरे पर रही. इस दौरान उन्होंने रामगढ़ सीएचसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जाएजा. लिया साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव और इलाज के लिए आवश्यक निर्देश दिए.

कलेक्टर का रामगढ़ दौरा,  alwar news, Inspection of Ramgarh CHC
रामगढ़ CHC का दौरा

अलवर.जिले की प्रथम महिला जिला कलेक्टर आनंदी ने पदभार संभालने के पहले दिन से ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसी की लेकर शुक्रवार को पदभार के छठे दिन जिला कलेक्टर रामगढ़ के दौरे पर पहुंची. उन्होंने डॉक्टर से कोरोना वायरस संबंधित तैयारियों की जानकारी ली और अस्पताल का निरीक्षण किया.

बता दें कि, जिला कलेक्टर आनंदी शुक्रवार सुबह 10 बजे रामगढ़ पहुंची. कलेक्टर ने यहां सबसे पहले सीएचसी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सीएचसी में लैबर रुम और कोरोना वार्ड का भी निरीक्षण किया. उसके बाद कलेक्टर एसडीएम आफिस पंहुची. इनके बाद कलेक्टर ने कस्तूरबा गांधी छात्रावास में बने कोविड सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के बारे में सीडीपीओ अकबर खान से जानकारी ली.

ये पढ़ें:कोरोना से जंग में हीरो मोटोकॉर्प ने नीमराणा और मुण्डावर CHC को दी स्पेशल बाइक एम्बुलेंस

जिला कलेक्टर आनंदी ने बताया कि, उन्हें पदभार ग्रहण किए हुए 6 दिन हो गए हैं. वह जिले के सभी क्षेत्रों का निरीक्षण कर रही हैं. इस समय कोरोना महामारी चल रही है और ऐसे में जागरूकता बेहद जरूरी है. अलवर में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखकर उन्होंने रामगढ़ कस्बे का दौरा किया. सबसे पहले उन्होंने रामगढ़ सीएचसी का दौरा किया. जिसमें कोरोना को लेकर की गई तैयारियों को देखा.

ये पढ़ें:जोधपुर: ग्रामीण ने शुरू की विलुप्त होते 'किंग ऑफ डेजर्ट' को फिर से मरुस्थल में उगाने की कवायद

कलेक्टर ने कहा कि रामगढ़ काफी बड़ा क्षेत्र है, इसी को ध्यान में रखकर व्यवस्थाओं का जाएजा लिया जा रहा है. इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि अगर एक साथ केस बढ़ते हैं तो उसका इंतजाम पहले से ही किया हुआ हो. जिससे बीमारी पर काफी हद तक काबू किया जा सकता है. वहीं कलेक्टर आनंदी ने कहा कि, बीमारी से लड़ने के लिए रामगढ़ सीएचसी पर काफी अच्छे इंतजाम किए गए हैं. रामगढ़ के दौरे के बाद जिला कलेक्टर नौगांवा क्षेत्र के दौरे पर निकल गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details