राजस्थान

rajasthan

कर्मचारी महासंघ ने जिला प्रमुख पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

By

Published : Nov 4, 2022, 7:37 AM IST

अलवर जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर पर अपने अधीनस्थ कर्मचारी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगे (allegation of Mental harassment on Zila pramukh) हैं. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के सरंक्षक खेमचंद सोमवंशी ने आरोप लगाया कि छिल्लर महासंघ के जिलाध्यक्ष पंकज शर्मा को प्रताड़ित करते हैं. हालांकि इस पर छिल्लर ने आरोपों को गलत बताया.

allegation of Mental harassment on Zila pramukh Balbir Chillar by an employee
कर्मचारी महासंघ ने जिला प्रमुख पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

अलवर. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत ने जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक अलवर को ज्ञापन देते हुए जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर के खिलाफ अधीनस्थ कार्मिक काे मानसिक प्रताड़ित कराने व धमकी देने का आरोप लगाया (Employee alleges mental harassment in Alwar) है. कर्मचारी ने एसपी से सुरक्षा की भी गुहार लगाई है.

महासंघ एकीकृत के सरंक्षक खेमचंद सोमवंशी ने कहा कि राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के जिलाध्यक्ष पंकज शर्मा को जिला प्रमुख छिल्लर की ओर से गत वर्ष चुनाव के बाद से विभिन्न तरीकों से मानसिक प्रताड़ना दी जा रही है. जिला प्रमुख ने कई बार कनिष्ठ सहायक शर्मा को अपने चैम्बर में बुलाकर बिना वजह डांट फटकार कर अभद्र व्यवहार किया. महासंघ संरक्षक ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों जिला परिषद में सीइओ रही अर्तिका शुक्ला का तबादला होने पर जिला प्रमुख ने कार्यालय की ओर से विदाई पार्टी नहीं करने की चेतावनी दी थी. लेकिन कर्मचारी महासंघ ने उनके सम्मान में विदाई पार्टी की, इस कारण वो संघ जिलाध्यक्ष को प्रताड़ित कर रहे हैं.

पढ़ें:चूरू : पुलिस के हेड कॉन्सटेबल ने उच्चाधिकारी पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप...

गुरुवार को भी लंच समय में जिला प्रमुख ने उनकी सीट पर आकर धमकाने के अंदाज में अभद्र व्यवहार किया. उन्होंने इन घटनाओं के चलते कनिष्ठ सहायक पंकज शर्मा को जीवन की सुरक्षा के लिए पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की. पुलिस ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है. इस पर जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर ने कहा कि जिला परिषद में इन दिनों एलडीसी भर्ती का काम चल रहा है. मैंने कार्यवाहक सीइओ व सभी शाखा के प्रभारियों को बुलाकर निर्देश दिए थे कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान सभी कर्मचारी अपनी सीट पर रहें. भर्ती प्रक्रिया में आने वाले व्यक्तियों से दूर रहें. यह सब इसलिए किया कि जिला परिषद पर किसी तरह का दाग नहीं लगे. मेरी किसी कर्मचारी से बात नहीं हुई. कनिष्ठ सहायक के आरोप गलत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details