राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश तारीख बढ़ी, 1हजार सीट पर चल रही है प्रक्रिया

अलवर के कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश की तारीख बढ़ाकर 26 जून कर दी है. वहीं छात्रों को आवेदन ईमित्र से ऑनलाइन जमा करना  होगा. जिसके बाद आवेदन का सत्यापन और दस्तावेजों की जांच कॉलेज में करानी होगी.

By

Published : Jun 26, 2019, 3:13 AM IST

Updated : Jun 26, 2019, 6:31 AM IST

1हजार सीट पर चल रही है प्रक्रिया

अलवर.जिले के कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश की तारीख बढ़ चुकी है. वहीं एक हजार सीट के लिए कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है. कॉलेज प्रशासन ने प्रवेश की तारीख बढ़ाकर 26 जून कर दी है. छात्र 26 जून को शाम 5 बजे तक प्रवेश फार्म जमा कर सकते हैं. वहीं आवेदन ईमित्र से ऑनलाइन जमा होगा. तो वहीं आवेदन का सत्यापन व दस्तावेजों की जांच कॉलेज में करानी होगी.

1हजार सीट पर चल रही है प्रक्रिया

कॉमर्स कॉलेज के ऐडमिशन शाखा के प्रोफेसर उम्मेश कुमार ने बताया कि प्रवेश के लिए छात्र को फोरम की हार्ड कॉपी, एंटी रैगिंग फॉर्म, टीसी, सीसी, 10वीं व 12वीं की मार्कशीट लगनी होगी. इसके अलावा जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र और खेलकूद या एनसीसी का कोई प्रमाण पत्र है, तो वो भी छात्र फॉर्म के साथ लगा सकता है. छात्र का फॉर्म ई मित्र से पोस्ट किया जाएगा। कॉलेज में फॉर्म का सत्यापन कराने के बाद ई मित्र से भरा जाएगा.

प्रवेश शाखा के प्रोफेसरों ने बताया की फॉर्म जमा होने के बाद प्रवेश छात्रों की अंतिम सूची कॉलेज में चस्पा होगी. उसके बाद छात्र अपनी फीस जमा कर सकेंगे. सभी छात्रों की अलग-अलग फीस जमा होगी. यह प्रक्रिया 29 जून तक पूरी हो जाएगी. उसके बाद 1 जुलाई से कॉलेज में सेक्शन बनने के बाद कक्षाएं स्टार्ट होंगी.

Last Updated : Jun 26, 2019, 6:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details