राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

माक्स और सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

अलवर में मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी हो रही है, तो वहीं बाजार में लोगों को मास्क व सेनिटाइजर नहीं मिल रहे हैं. जिसके चलते प्रशासन ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए है.

By

Published : Mar 21, 2020, 2:20 AM IST

alwar news, अलवर खबर
कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

अलवर. जिले मेंकोरोना वायरस के प्रभाव के साथ ही बाजार में मास्क और सेनिटाइजर की बिक्री शुरू हुई थी. जैसे-जैसे हालात खराब हो रहे हैं. वैसे-वैसे बाजार से मास्क और सेनिटाइजर गायब हो चुके हैं. वहीं 50 रुपए वाला मास्क 100 रुपए में मिल रहा है, तो वहीं सैनिटाइजर भी प्रिंट रेट से कई गुना महंगे दामों में बाजार में बिक रहा है. दूसरी तरफ प्रशासन के दावे अलवर में बेकार साबित हो रहे हैं.

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

हालांकि जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि अब शक्तियां पूरी तरीके से प्रशासन के पास आ चुकी है. ऐसे में गड़बड़ी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सरकार द्वारा मास्क और सैनिटाइजर सहित अन्य सामान की कीमतें निर्धारित कर दी गई है. उससे ज्यादा कीमत पर सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

पढ़ेंः अलवर: अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल जुगाड़ पलटी, 5 बच्चों सहित 12 से अधिक महिला-पुरुष घायल

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा की कोरोना वायरस एक बीमारी नहीं बल्कि देश के लिए एक आपदा है. ऐसे में जिस तरह से एक आपदा से निपटा जाता है. उसी तरह से कोरोना वायरस से पूरे देश को मिलकर निपटना है.

उन्होंने कहा कि इन हालातों में प्रशासन की पूरी पावर प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ में रहती है. इसलिए प्रशासन की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इस दौरान होने वाली गड़बड़ियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक करने और सभी चीजों पर नजर रखने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details