राजस्थान

rajasthan

अलवर: कोविड-19 गाइडलाइन की नहीं हो रही पालना, धरातल पर उड़ रही नियमों की धज्जियां

By

Published : Mar 29, 2021, 5:48 PM IST

प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन असल स्थिति इसके विपरीत है.

Corona case in Alwar, Alwar Collector Nannumal Pahadia
कोविड-19 आदेशों की उड़ रही धज्जियां

अलवर. कोविड-19 की गाइडलाइन ने आम आदमी को चक्करघन्नी बनाकर रख दी है. हालात ऐसे बन रहे हैं कि एक ओर तो आलाधिकारियों की ओर से सख्त नियम और उनकी पालने के आदेश जारी किए जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर असल स्थिति उसके विपरीत है.

कोविड-19 आदेशों की उड़ रही धज्जियां

पढ़ें-गहलोत-माकन की सिफारिश पर बदला पायलट का असम दौरा, अब फिर दिखेंगे एक ही जाजम पर

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 गाइडलाइन की पालना कराएं. राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में है कि अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पुरानी नेगेटिव RTPCR टेस्ट रिपोर्ट के बिना राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. इस संबंध में जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर अंतरराज्यीय सीमाओं पर पुलिस और मेडिकल की टीम लगा दी है.

आदेश की वास्तुस्थिति क्या है?

उद्योग नगरी भिवाड़ी हरियाणा राज्य के साथ लगता सीमावर्ती क्षेत्र है. यहां अन्य राज्यों से काफी संख्या में लोग औद्योगिक इकाइयों में काम करने के लिए आते हैं. साथ ही अभी भी सामान्य दिनों की तरह ही आवागमन जारी है. सीमा पर प्रशासन की ओर से तीन नाके लगाए गए हैं, लेकिन वहां कोई अधिकारी मौजूद नहीं रहता. इसको लेकर जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details