राजस्थान

rajasthan

अलवर : बैंक आए उपभोक्ता की जेब से डेढ़ लाख चुराने वाला शातिर गिरफ्तार

By

Published : Sep 21, 2020, 5:38 PM IST

बैंक आए अध्यापक की जेब से डेढ़ लाख रुपये पार करने वाले युवक को पुलिस ने सोमवार को दबोच लिया. पुलिस ने आरोपी युवक को भिवाड़ी कस्बे से गिरफ्तार किया है. आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Police caught the vicious thief
डेढ़ लाख चुराने वाला शातिर गिरफ्तार

अलवर. किशनगढ़बास थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गत दिनों बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में केसीसी के रुपए जमा कराने आए व्यक्ति की जेब से डेढ़ लाख रुपए चोरी करने वाले बदमाश को भिवाड़ी कस्बे से गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने शातिर चोर को पकड़ा

थाना अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि 7 सितम्बर को बैंक में केसीसी लोन के रुपए जमा कराने गए ग्राम लंगड़बास निवासी अध्यापक सुरेंद्र सिंह यादव की जेब से लड़के ने शातिराना तरीके से एक लाख पचास हजार रुपये पार कर फरार हो गया था. मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य गुप्त सूचनाओं के आधार पर अपराधी की तलाश की.

यह भी पढ़ें:नीमराणा में महिला के गले से चेन खींचकर भागे बदमाश

पुलिस द्वारा की गई छानबीन में मुल्जिम की पहचान कर्ण पुत्र लक्ष्मण बावरिया निवासी धान मिल के पास, प्रकाश कॉलोनी पलवल, थाना कैंप जिला पलवल (हरियाणा) के रूप में हुई. पुलिस ने 19 सितम्बर को मुल्जिम कर्ण बावरिया को गुप्त सूचना के आधार पर भिवाड़ी कस्बे से दबोचने में कामयाबी हासिल की है. अपराधी कस्बे एवं शहर बदल-बदल कर वारदातों को अन्जाम देता रहा है.

कस्बे के जैन मन्दिर के सामने स्थित बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में 7 सितम्बर को केसीसी के रुपये जमा करवाने आए ग्राम लंगड़बास निवासी अध्यापक सुरेन्द्र सिंह यादव की जेब से एक युवक ने एक लाख पचास हजार रुपये पार कर दिए और फरार हो गया. अध्यापक ने बताया कि उनके पीछे एक लड़का जिसकी उम्र करीब 15 साल के लगभग थी उनके पीछे आकर खड़ा था. करीब 5 मिनट लाइन में खड़ा होने के बाद अध्यापक की जेब से एक लाख पचास रुपये निकाल लिए और गायब हो गया.

अध्यापक के पास दो हजार रुपये के 75 नोट व पांच सौ रुपये के 100 नोट के दो पैकेट थे. काउन्टर पर जब उन्होंने रुपये जमा करवाने के लिए जेब से रुपये निकाले तो जेब मे से दो लाख रुपये की जगह केवल पचास हजार ही निकले. इसके तुरंत बाद शाखा प्रबंधक को अवगत कराया गया तथा सीसीटीवी कैमरे में देखा तो पीछे लाइन में खड़ा लड़का जो कि ऑरेन्ज कलर की शर्ट पहना था, रुपये निकालते हुए दिखा. अध्यापक सुरेन्द्र सिंह ने थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details