राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बानसूर: भाइयों ने पैसे लेकर नाबालिग बहन की 50 साल के बुजुर्ग से कराई शादी, मां ने प्रशासन से लगाई गुहार

अलवर के बानसूर उपखंड के एक गांव में नाबालिग लड़की की जबरदस्ती शादी करवाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद उपखंड अधिकारी ने तहसीलदार और महिला बाल विकास अधिकारी को भेजकर मौके पर रिपोर्ट पेश करने के दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jan 26, 2020, 3:09 PM IST

alwar news, rajasthan news, Marry a minor
नाबालिग बहन की करवाई 50 साल के बुजुर्ग से शादी

बानसूर (अलवर). जिले के बानसूर उपखंड में नाबालिग लड़की की जबरदस्ती शादी करवाने का मामला सामने आया है. बानसूर के एक गांव में 15 साल की नाबालिग लड़की की शादी 50 साल के एक बुजुर्ग से कराई जा रही है. जिसके बाद इसकी शिकायत लड़की की मां ने बानसूर के उपखंड अधिकारी को दी.

नाबालिग बहन की करवाई 50 साल के बुजुर्ग से शादी

वहीं उपखंड अधिकारी ने मौके पर तहसीलदार और महिला बाल विकास अधिकारी को भेजकर मौके पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिशा-निर्देश दिए. जिसके बाद तहसीलदार जगदीश बैरवा और महिला बाल विकास अधिकारी प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और लड़की से बयान लिए. लेकिन लड़की ने शादी से इनकार बताया, जबकि लड़की के हाथों में मेहंदी लगी हुई थी.

पढ़ेंःअपनों का सितम : चूरू में चंगुल से छूटी नाबालिग को बालिका आश्रय भेजा गया, 40 हजार में बहन ने किया था सौदा

उधर, लड़की की मां ने शिकायत दी थी, कि लड़की की जबरदस्ती शादी कराई जा रही है. साथ ही उसे धमका कर शादी कराई जा रही है. लड़की की मां ने बताया, कि उसकी बेटी नाबालिग है और पिता नहीं है. उसके दोनों बेटे अपनी बहन की जबरदस्ती शादी करा रहे हैं. मां का कहना है, कि उसके बेटों ने 8 लाख नगद ले लिए हैं. फिलहाल तहसीलदार ने परिवार वालों को पाबंद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details