राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: शिशु अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लगी, 20 दिन की बच्ची झुलसी

अलवर में मंगलवार सुबह शिशु चिकित्सालय के एफबीएनसी वार्ड (फैसिलिटी बेस्ड न्यूबोर्न केयर) में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. घटना के वक्त वार्ड में 15 बच्चे भर्ती थे. इसमें एक बच्ची झुलस गई. वहीं अन्य बच्चों को बचाने में अस्पताल की 3 महिला कर्मचारी भी झुलस गईं.

By

Published : Dec 31, 2019, 5:38 PM IST

alwar news, child burns due to technical problems in a warmer alwar, burnt child referred to another hospital for further treatment alwar, अलवर न्यूज, तकनीकी समस्याओं के कारण वार्मर में रखी बच्ची जली, बच्ची को आगे के इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर किया
गीता नंद शिशु चिकित्सालय के एफबीएनसी वार्ड में लगी आग

अलवर.अलवर शहर के गीतानंद शिशु चिकित्सालय की एफबीएनसी यूनिट में रखी एक मशीन में इलाज के लिए भर्ती कराई गई 20 से 22 दिन की बच्ची के झुलसने के बाद भाजपा नेता और अलवर शहर के विधायक संजय शर्मा अस्पताल पहुंचे. बच्ची की स्थिति का जायजा लिया और बच्ची के परिजनों से बातचीत की.

गीता नंद शिशु चिकित्सालय के एफबीएनसी वार्ड में लगी आग

इसके अलावा अस्पताल के डॉक्टर और प्रशासन के अधिकारियों से पूरे मामले की रिपोर्ट भी ली. बच्ची के झुलसने की घटना के बाद से उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है. वह अस्पताल में बेसुधी की हालत में है. बेसुध अवस्था में बच्ची के जीवन को बचाने की कामना कर रही है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए पीटीआई भर्ती-2018 में याचिकाकर्ता को खेल कोटे के तहत शामिल करने के आदेश

जानकारी के अनुसार बच्ची को 24 दिसंबर को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भर्ती होने को बाद उसकी हालत में सुधार होने लगा था. सोमवार को बच्ची की स्थिति सामान्य होने पर डॉक्टरों ने मंगलवार को उसे सामान्य वार्ड में शिफ्ट करने की बात कही थी. लेकिन सुबह वार्ड में रखी मशीन में आग लगने की वजह से वहां रखी मासूम झुलस गई. जानकारी के अनुसार उसका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान का कहना है कि बच्ची की हालत गंभीर है. लेकिन उसका इलाज भी संभव है. उसे जेकेलोन हॉस्पिटल के लिए रेफर किया है. लेकिन परिजन अभी उसे वहां ले जाने को तैयार नहीं हैं. परिजनों को समझाने की कोशिश की जा रही है. इस मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं और एफबीएनसी वार्ड में टेक्नीशियन की टीम बुला ली गई है, जो जांच कर रही है. भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details