राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: किशनगढ़बास में 7 साल की बच्ची निकली कोरोना पॉजिटिव

अलवर जिले के किशनगढ़बास में दो नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिनमें एक 7 साल की लड़की और एक 60 साल की महिला शामिल है. प्रशासन ने एहतियातन एरिया को सील कर दिया है.

By

Published : Jun 14, 2020, 8:55 PM IST

alwar news  rajasthan news  corona positive  corona virus in alwar  corona update in alwar  corona update in rajasthan
किशनगढ़बास में 7 साल की लड़की निकली कोरोना पॉजिटिव

किशनगढ़बास (अलवर).क्षेत्र में दो और कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासन ने एक किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया है. और लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगा दी है. चिकित्सा विभाग कोरोना संक्रमितों के घरों के आस पास की जगह को सैनिटाइज करवा रहा है.

दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 12 पहुंच गई है. किशनगढ़बास में एक महिला और गांव चामरोदा में एक 7 साल की लड़की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

कस्बे में एक 60 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला अपने पति के साथ 4 जून को जयपुर गई थी. जयपुर में झालाना डूंगरी स्थिति तेज बहादुर कॉलोनी में अपने रिश्तेदारों से मिलने के बाद वापस 5 तारीख को किशनगढ़बास लौट आए. किशनगढ़बास आने के बाद महिला को गले में खांसी जुकाम की शिकायत हुए. जिसके बाद महिला 11 जून को सीएचसी में आई. जहां पर महिला का सैंपल लिया गया.

पढ़ें:कोरोना हॉटस्पॉट रामगंज में सामान्य मौत का आंकड़ा कोविड-19 की मौतों से अधिक, क्या है वजह?

14 जून को रिपोर्ट आई जिसमें महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद महिला के 30 परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए हैं. दूसरी कोरोना पॉजिटिव 7 वर्षीय बालिका जो दिल्ली से अपनी मां के साथ अपने ननिहाल ग्राम चामरोदा आई थी. जिसके बाद परिवार के सैंपल लिए गए, जिसमें 7 साल की लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली है.

उपखण्ड अधिकारी सीएल शर्मा, तहसीलदार हेमेन्द्र गोयल, थानाधिकारी विक्रम सिंह, डॉ. दीपक शर्मा, बीसीएमएचओ डॉ. विवेक भारती के साथ मौके पर पहुंचे. उपखंड अधिकारी सीएल शर्मा ने कस्बे और ग्राम चामरोदा में कोरोना पॉजिटिव पाए गये मरीजों के निवास स्थान के एक किलोमीटर के एरिया को पुलिस ने सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details