राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: बहरोड़ में अवैध खनन कर बजरी ले जा रहे 3 ट्रैक्टर जब्त

दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे-8 पर सुप्रीम कोर्ट की पाबंदी के बाद हो रहे अवैध खनन के खिलाफ बहरोड़ परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन बजरी से भरे ट्रैक्टरों को पकड़कर जब्त कर लिया. बता दें की हरियाणा और दिल्ली में कंट्रक्शन के चलते बजरी का अवैध खनन करके सप्लाई की जाती है.

By

Published : Jul 24, 2019, 6:54 PM IST

अलवर के बहरोड़ में अवैध खनन कर बजरी ले जा रहे 3 ट्रैक्टर जब्त

बहरोड़ (अलवर). दिल्ली- जयपुर नेशनल हाईवे 8 पर सुप्रीम कोर्ट की पाबंदी के बावजूद हो रहे अवैध खनन के खिलाफ बहरोड़ परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन बजरी से भरे ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया.

बता दें की हरियाणा और दिल्ली में कंट्रक्शन के चलते बजरी का अवैध खनन करके सप्लाई की जाती है. सुप्रीम कोर्ट की बजरी के खिलाफ पाबंदी के बावजूद कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही थी, जिसके चलते बजरी माफिया धड़ल्ले से बजरी का अवैध खनन करते आए हैं.

वहीं, बुधवार को बहरोड़ परिवहन विभाग ने अवैध खनन के दौरान तीन ट्रैक्टरों को पकड़ लिया. ये ट्रैक्टर अवैध बजरी खनन के बाद सीकर के नीम का थाना की तरफ से आ रहा था और बहरोड़ में नीमराणा से होता हुआ आगे हरियाणा के रेवाड़ी, धारूहेड़ा और दिल्ली में सप्लाई के लिए जाता है. वहां बिल्डर्स को महंगे दामों पर बेचा जाता है.

अलवर के बहरोड़ में अवैध खनन कर बजरी ले जा रहे 3 ट्रैक्टर जब्त

अवैध बजरी का काला कारोबार दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे 8 पर रोजाना हजारों ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रक बजरी का अवैध खनन कर ले जाते हैं. वहीं, इसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ता है, जो ट्रैक्टर-ट्रॉली 1500 में मिल जानी चाहिए. वो पांच हजार से शुरू होकर दस हजार तक बिकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details