राजस्थान

rajasthan

अलवर के बानसूर में कपड़ा व्यापारी और 2 युवक मिले कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jul 5, 2020, 7:59 PM IST

अलवर के बानसूर शहर में एक कपड़ा व्यापारी और भूपसेड़ा गांव में गुरुग्राम से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. साथ ही यहां 3 जुलाई को रूस से लौटा एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला था.

Bansur Alwar News,  बानसूर में कोरोना मरीज
अलवर के बानसूर में मिले कोरोना मरीज

बानसूर (अलवर).जिले के बानसूर शहर में एककपड़ा व्यापारी कोरोना पॉजिटिव मिला है. इससे बानसूर के व्यापारियों में दहशत का माहौल है. वहीं, डॉ. बाबूलाल के नेतृत्व में मेडिकल टीम व्यापारी के घर पहुंची और घर के सभी लोगों का सैंपल लिया गया. साथ ही दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों के भी सैंपल लिए गए हैं.

डॉ. बाबूलाल वर्मा ने बताया कि कपड़ा व्यापारी 24 दिन पहले दूसरे राज्य में गया था. वहां से आने के बाद उसको पहले हल्का फीवर हुआ. इसके बाद वो 4 जुलाई को जयपुर के दुर्लभजी अस्पताल में इलाज के लिए गया. यहां जांच के बाद 4 जुलाई की देर रात उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

पढ़ें:SOG में फैले भ्रष्टाचार का पोस्टमार्टम करने में जुटे ACB के आला अधिकारी...

कपड़ा व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलते ही कस्बे के व्यापारियों में हड़कंप मच गया. वहीं, बानसूर मेडिकल टीम ने शनिवार को व्यापारी के घर पहुंचकर उसे होम आइसोलेट किया. साथ ही दुकान पर काम करने 8 कर्मचारियों और 10 परिजनों के अलावा 2 अन्य लोगों के सैंपल लिए गए हैं. बानसूर तहसीलदार जगदीश बैरवा की ओर से शास्त्री कॉलोनी को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं, शनिवार सुबह 10 बजे बानसूर क्षेत्र के भूपसेड़ा गांव में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ये युवक गुड़गांव के मानेसर में कार्य करता है. वहां से अपने गांव भूपसेड़ा आया था. 28 जून को इस व्यक्ति का सैंपल लिया गया था. साथ ही बता दें कि बानसूर के पास स्थित नोंदावाली ढाणी के एक युवक की रिपोर्ट 3 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आई थी. वो 9 दिन पहले रूस से एमबीबीएस करके लौटा था.

पढ़ें:किसानों का दिल्ली कूच...जयपुर से सैकड़ों ट्रैक्टर में रवाना हुए किसान

गौरतलब है कि बानसूर क्षेत्र में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसकी वजह लोगों के द्वारा कोरोना संबंधित गाइडलाइंस की पूरी तरह से सामना नहीं करना है. लोग सरेआम गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं. बाजारों में भी कई व्यापारी ना तो मास्क लगा रहे हैं और ना ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहे हैं. इसका खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है. वहीं, बानसूर प्रशासन की लचर व्यवस्था के कारण भी लोगों में कोरोना के प्रति भय कम हो गया है.

राजस्थान में 20 हजार के करीब हुई कोरोना मरीजों की संख्या

राजस्थान में रविवार दोपहर तक 224 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. वहीं, 6 संक्रमितों की मौत भी हुई है. इसके बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 19,756 हो गई है. साथ ही प्रदेश में कुल मौत का आंकड़ा 453 पर पहुंच गया है. इसके अलावा प्रदेश में अब तक 8,89,355 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. प्रदेश में अब तक 15,663 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 15,351 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल राजस्थान में कोरोना के 3,640 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details