राजस्थान

rajasthan

अजमेर: शराब की दुकान खुलने का क्षेत्र की महिलाओं ने जताया विरोध

By

Published : Apr 3, 2021, 9:52 PM IST

अजमेर शहर के केसरगंज सब्जी मंडी के पास में देशी शराब की दुकान खुलने का क्षेत्र की महिलाओं ने जताया विरोध है. विरोध के बाद भी शराब कि दुकान खोले जाने पर क्षेत्र की कांग्रेसी महिला पार्षद हितेश्वर टांक ने महिलाओं के साथ धरना देने की चेतावनी भी दी है.

अजमेर न्यूज, केसरगंज सब्जी मंडी, पार्षद हितेश्वर टांक, शराब की दुकान का विरोध, Ajmer News, Kesarganj Vegetable Market, Councilor Hiteshwar Tank, Liquor store protest
शराब की दुकान का विरोध

अजमेर. क्षेत्र की केसरगंज सब्जी मंडी के पास नई आबकारी नीति के तहत अंग्रेजी और देशी शराब की कमपोजिट दुकान खोले जाने से क्षेत्र की महिलाओं में भारी रोष है. जिसके चलते शनिवार को महिलाओं ने शराब की दुकान के सामने अपना विरोध जाहिर किया है. क्षेत्र की कांग्रेसी महिला पार्षद हितेश्वर टांक ने शराब की दुकान खोलने पर महिलाओं के साथ वहां धरना देने की चेतावनी भी दी है. महिलाओं का आरोप है कि जिस स्थान पर शराब कि दुकान खोली जा रही है वहां से स्कूल, ईदगाह, मंदिर और सब्जी मंडी 100 मीटर के दायरे में हैं.

शराब की दुकान का विरोध

शराब की दुकानों की नीलामी हो चुकी है. वहीं शराब कारोबारियों को दुकानों के लिए लोकेशन भी स्वीकृत की जा चुकी है. इस बार नई आबकारी नीति के तहत देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें कंपोजिट की गई हैं. इसलिए शराब कारोबारियों को दुकान भी बड़ी चाहिए है. केसरगंज सब्जी मंडी के पास पहले से ही शराब की दुकान की लोकेशन तय है और इस बार दुकान को बड़ा किया जा रहा है. क्षेत्र में महिलाएं पहले भी शराब की दुकान का विरोध कर चुकी हैं. इस बार बड़ी दुकान खोले जाने से क्षेत्र की महिलाओं में भारी रोष है.

ये भी पढ़ें -अजमेर: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

क्षेत्र की महिलाओं का कहना है कि सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने महिलाएं आती हैं. शराब की दुकान से उन्हें असुविधा होती है. कई लोग शराब पीकर माहौल खराब करते हैं. महिलाओं का कहना है कि शराब की दुकान के समीप ही स्कूल, मंदिर, ईदगाह और सब्जी मंडी है जो 100 मीटर के दायरे में आ रही हैं. बावजूद इसके नियमों को ताक में रखते हुए शराब की दुकान की लोकेशन आबकारी विभाग के अधिकारियों की ओर से स्वीकृत की गई है. महिलाओं ने शराब की दुकान के सामने अपना विरोध जाहिर किया है. इसके बाद पुलिस के समझाने पर क्लॉक टावर थाना प्रभारी को शराब की दुकान नहीं खोले जाने को लेकर ज्ञापन दिया. इसके बाद भी अगर शराब की दुकान खोली जाती है तो महिला कांग्रेसी पार्षद हितेश्वर टांक ने महिलाओं के साथ धरना देने कि चेतागनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details