राजस्थान

rajasthan

अजमेर: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, खाते से 34 हजार उड़ाए

By

Published : Jan 12, 2020, 12:57 PM IST

अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई. जनवरी में अबतक 10 से 12 ऑनलाइन ठगी की वारदात सामने आ चुकी है, लेकिन पुलिस एक भी मामले की तह तक नहीं पहुंच सकी है.

ajmer,ramganj,woman became victim of online fraud,अजमेर रामगंज थाना क्षेत्र, Ajmer Ramganj Police Station,साइबर क्राइम अजमेर,रामगढ़ थाना, अजमेर खबर
रामगंज थाना क्षेत्र में महिला से ऑनलाइन ठगी

अजमेर. शहर में ऑनलाइन ठगी की वारदात नहीं थम रहीं हैं. रामगंज थाना क्षेत्र में भगवान गंज निवासी मेडिकल की छात्रा योगिता हरचंदानी ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. महिला के बैंक खाते से 34 हजार रुपये निकल गए हैं.

रामगंज थाना क्षेत्र में महिला से ऑनलाइन ठगी

योगिता ने बताया, कि उसको एक फर्जी कॉल आया था. कॉल बंद होने के कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर खाते से पैसे निकलने का मैसेज आया था. इसकी शिकायत रामगढ़ थाने में दर्ज कराई गई है. पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है. योगिता के पिता हरचंदानी ने बताया, कि उनकी पुत्री मेडिकल की छात्रा है.

पढ़ें: अजमेर नगर-निगम के खिलाफ कांग्रेसी पार्षदों का विरोध प्रदर्शन

पेटीएम बंद होने पर जब उसको चालू कराने के लिए पेटीएम के टोल फ्री नंबर पर फोन किया तो वहां से 9 रुपये भेजने को कहा गया. जिस पर पीड़ित ने कॉलर को 9 रुपये भेज दिए, जिसके बाद कॉलर द्वारा पिन पूछा गया, लेकिन उसने पिन नहीं बताया. लेकिन पीड़िता योगिता की बहन नींद में थी. उसने गलती से वह पिन पिता को बताया तो कॉलर ने सुन लिया और इसके बाद खाते से 34 हजार निकाल लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details