राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: लॉक डाउन को सफल बनाने में पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, जमाखोरों को दी चेतावनी

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा देश परेशान है. इसको लेकर अजमेर पुलिस बार-बार लोगों को जागरूक करने के साथ कोरोना वायरस से लड़ने की हिम्मत दे रही है. इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने आवश्यक वस्तु बिक्रेता को चेतावनी देते हुए कहा कि वस्तुओं की सूची और कीमत दुकान के आगे लगाए. साथ ही किसी प्रकार की जमाखोरी पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई.

By

Published : Mar 26, 2020, 10:35 PM IST

Warning to hoarders regarding lock down
लॉक डाउन को सफल बनाने में पुलिस-प्रशसन मुस्तैद

अजमेर.कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा देश इस महामारी से लड़ने को मजबूर है. वहीं जिला पुलिस की ओर से बार-बार लोगों को जागरूक करने के साथ ही कोरोना वायरस से लड़ने की हिम्मत दी जा रही है. वहीं प्रशासन की ओर से इस दौरान आवश्यक सुविधाओं को ही खोला गया है.

लॉक डाउन को सफल बनाने में पुलिस-प्रशसन मुस्तैद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है. अलवर गेट थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने अपने क्षेत्र का दौरा किया और जहां आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली मिली, उनको दिशा-निर्देश दिए गए कि कोई भी व्यक्ति अपनी दुकानों के बाहर किसी तरह की भीड़ न लगाएं. लोगों को 1 मीटर के दायरे में खड़ा करें. वहीं दिशा-निर्देश नहीं पालन करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

अलवर गेट थाना प्रभारी चौधरी ने बताया कि सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि सब्जियों को महंगा न बेचें. अगर उनके खिलाफ किसी तरह की भी शिकायत आती है, तो दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-Covid- 19: अब दुकानदार भी अपना रहे Social distancing का Formula

वहीं खाद्य सामग्री बेचने वाले दुकानदारों को भी कहा गया है कि वह अपनी दुकानों के बाहर सामग्री लिस्ट की राशि को अंकित करें, जिससे कोई भी व्यक्ति से ज्यादा रकम न वसूला जाए. वहीं नाकाबंदी के दौरान कई गाड़ियों हुई सीज है.

जिला पुलिस शहर में अलग-अलग जगह नाकाबंदी लगा रखी है, जिसमें कई जगह नाकाबंदी के दौरान गाड़ियों को सीज करने की कार्रवाई को भी अंजाम दिया गया है. कई लोग बिना कार्य के ही सड़कों पर गाड़ियों के साथ दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं, जिनकी गाड़ियों को सीज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details