राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झूठा निकला बिसलपुर बांध से पानी छोड़ने वाला Viral Video

इन दिनों अक विडियों जमकर वायरल हो रहा है. विडियो में एक बांध नजर आ रहा है जो कि पानी से लबालब फरा हुआ है और ऐसी बाते कही जा रही है जो लोगों के बीच डर का माहौल बना रही है .

By

Published : Aug 17, 2019, 8:32 PM IST

Viral video opening of dam, कोटा न्यूज स्टोरी, people got scared

केकड़ी (अजमेर).बीसलपुर बांध का विडियो कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह विडियो महज एक झूठा विडियो है. इस विडियो के फैलने से उस क्षेत्र के ग्रामीण खौफजदा हो गए है.इस विडियो में देखा जा सकता है कि बांध के गेट खोला गया है.

बीसलपुर बांध के गेट खोलने का फर्जी वीडियो वायरल

किसी ने महज एक मजाक से किसी बांध के खोले जाने को लेकर एक पुराना वीडियो वायरल कर दिया है. जिससे आस पास के क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई. जब बांध के अधिकारियों को इस वायरल विडियो की भनक लगीं तो उन्होने फौरन इस वीडियो को झूठा बताया है.

यह भी पढ़े: कश्मीर मुद्दा : UNSC में भारत का दो टूक जवाब, कहा- ये हमारा आंतरिक मुद्दा

बता दे कि अभी बांध का गेज 314.32 आरएल मीटर हो गया है. बांध के भराव के लिए अभी और 1.18 मीटर पानी की आवश्यकता है, हालांकि लगातार पानी की आवक को देखते हुए शनिवार देर रात या रविवार सुबह तक बांध के गेट खोले जा सकते है. लेकिन फिलहाल अभी तक असकी कोई भी आधारिक सूचना नहीं मिली है.
सोशल मीडिया पर यह पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जबकि यह वीडियो 2016 का है. मानसून की मेहरबानी से बीसलपुर बांध अब लबालब हो गया है. बांध की भराव क्षमता 315.50 मीटर हैं और फिलहाल पानी का लेवल 314.32 आरएल मीटर पार हो गया है. बांध मे जिस तरह से लगातार पानी आ रहा है, उसको देखकर लगता है कि कुछ समय बाद बांध के गेट खोलने पड़ जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details