राजस्थान

rajasthan

अजमेर: ग्राम नून्द्री मालदेव में पेयजल आपूर्ति करवाने की मांग, ग्रामीणों ने दिया एसडीएम को ज्ञापन

By

Published : Mar 6, 2021, 6:12 PM IST

ब्यावर के ग्राम नून्द्री मालदेव के निवासियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया. एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में ग्रामिणों ने गांव में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था करवाने की मांग की है.

Demand for drinking water supply in Ajmer,  Memorandum to Beawar SDM
SDM से पेयजल आपूर्ति करवाने की मांग

ब्यावर (अजमेर). जिले के ग्राम पंचायत नून्द्री मालदेव के निवासियों ने गांव में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था करवाने को लेकर शनिवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि देशभर में स्वच्छ पेयजल के लिए घर-घर कनेक्शन योजना चल रही है. लेकिन ग्राम पंचायत नून्द्री मालदेव के अधिकांश क्षेत्रों में अब तक पेयजल सप्लाई के लिए पाइप लाइन ही नहीं डाली गई है. जिसके कारण नारायण नगर, भरत नगर, रामदेव कॉलोनी, सुंदर बिहार तथा किसान नगर आदि क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है.

SDM से पेयजल आपूर्ति करवाने की मांग

पढ़ें-अजमेर नगर निगम की संपत्ति या भूमि पर हुए अतिक्रमण की सूचना देने वाले को किया जाएगा पुरस्कृत

ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी का मौसम आ गई जिससे पानी की मांग बढ़ने वाली है. ऐसी स्थिति में अगर पेयजल आपूर्ति नहीं होती है तो ग्रामीणों को महंगे टैंकरों से पानी मंगवाना पडेगा. ज्ञापन में बताया गया कि टैंकरों से मिलने वाला पानी फलोराइड युक्त होता है जिसके कारण लोगों में बीमारियां पनप रही है.

2 दिन पहले ससुराल पहुंची विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

अजमेर के अजय सर गांव में रहने वाली विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. मृतका दो दिन पहले ही ससुराल पहुंची थी. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या करके फांसी पर लटकाने का आरोप जड़ा है. गंज थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details