राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 20, 2019, 2:36 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर में शिक्षा अधिकारियों का दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिवेशन

सूचना केंद्र के सभागार में शिक्षा अधिकारियों का दो दिवसीय शैक्षिक अधिवेशन का आगाज हुआ है. अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर इंसाफ और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. अधिवेशन का आगाज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उन्हें याद करके किया गया.

अजमेर खबर, अजमेर लेटेस्ट न्यूज, ajmer news, ajmer latest news

अजमेर.पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी एवं राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद की ओर से आयोजित दो दिवसीय अधिवेशन में शिक्षक शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और शिक्षकों की समस्याओं और उनके समाधान के लिए चर्चा करेंगे. पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के जिला अध्यक्ष भागचंद मण्डरावलिया ने बताया कि राजस्थान सरकार के कैलेंडर के अनुसार 20 और 21 सितंबर को जिला स्तरीय शैक्षिक अधिवेशन सूचना केंद्र में रखा गया है.

अजमेर में शिक्षा अधिकारियों का दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिवेशन

अधिवेशन में विभिन्न सत्रों में नवाचारों पर चर्चा होगी. साथ ही शिक्षा जगत में नए कार्यों के जरिए शिक्षा को चार चांद कैसे लगाए जा सकते हैं. इन विषयों पर मंथन होगा. मण्डरावलिया ने बताया कि वर्तमान में कक्षा एक से 12वीं तक के बच्चों को अध्ययन करवाया जा रहा है. आने वाले समय में सरकार नर्सरी से शिक्षा लागू करने जा रही है. उन्होंने बताया कि स्कूलों का संचालन पूरी तरीके से नवोदय की तर्ज पर किया जा रहा है.

पढ़ें- अखबार में लिपटा हुआ भ्रूण, क्षेत्र में फैली सनसनी

अधिवेशन में शिक्षकों की सिर्फ एक ही मांग है कि सरकार द्वारा किए गए कार्यों की पूरी तरह से निर्वहन किया जाएगा. लेकिन केंद्र के समकक्ष 7600 पे ग्रेड उन्हें दिया जाए. कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के अलावा पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी परिषद के प्रांतीय महामंत्री धर्मेंद्र जाटव और जीसीए कॉलेज के प्राचार्य डॉ मुन्ना लाल अग्रवाल कांग्रेस आईटी सेल अध्यक्ष कपिल सारस्वत सहित अजमेर जिले के 300 अधिकारियों ने अधिवेशन में भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details