राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः यातायात और पार्किंग व्यवस्था को किया जाएगा सुचारू, प्रशासन ने स्ट्रीट वेंडर कार्ड का किया वितरण

ब्यावर शहर में शनिवार को यातायात और पार्किंग व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए दो दिवसीय अभियान का आयोजन किया गया. इस अभियान के तहत ठेला संचालकों को कार्ड का वितरण कर उन्हे अस्थाई घोषित स्थानों पर ही ठेला संचालन करने के निर्देश दिए गए.

By

Published : Sep 14, 2019, 5:45 PM IST

ajmer news, अजमेर न्यूज

ब्यावर (अजमेर). शहर में यातायात और पार्किंग व्यवस्था सुचारू करने के लिए परिषद प्रशासन की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के साथ स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी भी लागू की जा रही है.

स्ट्रीट वेंडर्स पॉलिसी की जाएगी लागू

वहीं इस योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए नगर परिषद की और से शहर के स्ट्रीट वैंडर को पहचान कार्ड जारी किए है. जिसके आधार पर उन्हें स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा. स्ट्रीट वैंडर कार्ड वितरण के लिए शनिवार से नगर परिषद में दो दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया.

पढ़े: जयपुर में चोरों का आतंक: सांगानेर, खातीपुरा और गांधीनगर इलाके में चोरी की वारदातें

इस शिविर में नगर परिषद आयुक्त राजेन्द्रसिंह चांदावत के निर्देश पर आवेदकों को कार्ड वितरिति किए गए। जानकारी के अनुसार नगर परिषद प्रशासन को राष्ट्रीय शहरी आजिविका योजना के तहत कुल 1 हजार 6 सौ 80 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनके कार्ड बनाए गए है.

शनिवार से शिविर में तैयार कार्डो का वितरण किया गया. साथ ही जिन ठेला संचालकों ने अब तक कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया था. उनसे भी हाथों-हाथ आवेदन पत्र लिए गए है. इस दौरान बड़ी संख्या में ठेला संचालकों ने कार्ड के लिए आवेदन किया. फिलहाल जो कार्ड वितरण किए जा रहे हैं, उनमें आवंटित स्थान अस्थाई रहेंगे.

पढ़े: हिंदी दिवस पर बच्चों का भाषा पर रियलिटी चेक

दो दिवसीय शिविर के दौरान तीन काउंटरों पर कार्डो का वितरण शुरू किया गया. पहले काउंटर पर 1 से 15, दूसरे पर 16 से 30 तथा तीसरे काउंटर पर 31 से 45 वार्डो के वैण्डरों को कार्ड वितरित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details