राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 17, 2022, 9:35 PM IST

ETV Bharat / state

बड़ी खबर : पाकिस्तान में खुफिया जानकारी भेजने का आरोप, सुरक्षा एजेंसियों ने तीन को हिरासत में लिया

सुरक्षा एजेंसियों ने अजमेर के किशनगढ़ में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. आईबी और एटीएस की टीमों ने (IB and ATS Big Action in Kishangarh) राजस्थान से पाकिस्तान तक खुफिया जानकारी पहुंचाने के आरोप में तीन संदिग्धों को पकड़ा है. जानिए क्या है पूरा माजरा...

Three Suspects Captured from Kishangarh
सुरक्षा एजेंसियों ने तीन को हिरासत में लिया

किशनगढ़ (अजमेर). मार्बल सिटी किशनगढ़ में गुरुवार को सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई (Security Agencies Action in Ajmer) से शहर में हड़कंप मच गया. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और एटीएस की टीमों ने पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के संदेह पर किशनगढ़ निवासी तीन जनों को हिरासत में लिया है. खुफिया विभाग को अंदेशा है कि तीनों शख्स काफी समय से बॉर्डर इलाकों से गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेज रहे थे. तीनों को जयपुर ले जाकर पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, टीमों के किशनगढ़ में दबिश देकर तीन संदिग्धों को हिरासत में (Three Suspects Captured from Kishangarh) ले जाने की घटना से हड़कंप मच गया. यह दिनभर चर्चा का विषय रहा. चौंकाने वाली बात यह रही कि सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई की सूचना की भनक पुलिस तक को नहीं लगी. स्थानीय पुलिस अधिकारी किसी भी तरह की कार्रवाई की जानकारी होने से इंकार करते नजर आए. इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा जानकारी देने के बाद ही हकीकत का पता चल सकेगा.

पढ़ें :राजस्थान : बॉर्डर पार से तस्करी पर BSF की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की 54 किलो हेरोइन पकड़ी

अलग-अलग क्षेत्रों में दी दबिश...
जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने गुरुवार की सुबह अचानक शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी और तीनों संदिग्धों को हिरासत में लिया. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अचानक इस कार्रवाई को अंजाम दिया और तीनों संदिग्धों को जयपुर ले जाया गया.

लंबे समय से इंटेलिजेंस की रडार पर थे तीनों...

सूत्रों की मानें तो लंबे समय से तीनों इंटेलिजेंस की रडार पर चल रहे थे. हालांकि, प्रदेश में और भी कईं लोगों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन एक साथ एक शहर से तीन लोगों को हिरासत में लेना बड़ी बात है. वहीं, इन तीनों पर बॉर्डर इलाकों से पाकिस्तान को गुप्त सूचनाएं और जानकारियां (Allegation of Giving Secret Information to Pakistan) देने को लेकर संदेह है.

पढ़ें :राजस्थान की सरहद पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की नई साजिश...व्हाट्सएप-फेसबुक के जरिए ऐसे बना रहे नेटवर्क

आईबी और एटीएस की टीमों ने तीनों के मोबाइल व दस्तावेज जब्त कर लिए हैं. तीनों से पूछताछ की जा रही है, जबकि इस पूरे मामले में आईबी और एटीएस की टीमों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. वहीं, स्थानीय पुलिस अधिकारियों को भी कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details