राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नवगठित नसीराबाद नगरपालिका की पहली बैठक सम्पन्न, अस्पताल और डिस्पेंसरी के निर्माण पर हुई चर्चा

अजमेर के नसीराबाद में सोमवार को नगरपालिका की पहली बैठक आयोजित हुई. इसमें इलाके में अस्पताल और डिस्पेंसरी के निर्माण को लेकर विचार विमर्श किया गया.

By

Published : Jan 13, 2020, 9:05 PM IST

नसीराबाद नगरपालिका बैठक, nasirabad municipality meeting
नसीराबाद नगरपालिका बैठक

नसीराबाद (अजमेर).कस्बे के ब्यावर मार्ग हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में स्थित नवगठित नसीराबाद नगरपालिका की पहली बैठक आयोजित हुई. जिसमें क्षेत्र में अस्पताल और डिस्पेंसरी के निर्माण के लिए विचार विमर्श किया गया.

इस दौरान बैठक में मौजूद 20 में से 19 पार्षदों ने पालिका कार्यालय किराये के भवन से संचालित होने पर विस्तार से चर्चा की. साथ ही राज्य सरकार को जगह हेतु प्रस्ताव भिजवाए जाने पर सहमती बनी. वहीं पालिका क्षेत्र में अस्पताल अथवा डिस्पेंसरी के निर्माण के लिए वार्ड संख्या 16 के पार्षद सुभाष सांखला ने अपना भवन निशुल्क रूप से डिस्पेंसरी के लिए उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव रखा.

नवगठित नसीराबाद नगरपालिका की पहली बैठक सम्पन्न

पढ़ें: फर्जी शिकायतकर्ताओं की अब खैर नहीं, अलवर पुलिस दर्ज करेगी एफआईआर

साथ ही पालिका क्षेत्र में स्थित पार्को में पोधारोपण कर पानी की व्यवस्था करवाना तय किया गया. बजट आने पर सभी पार्कों का समुचित विकास, आगामी जून जुलाई में क्षेत्र में वृक्षारोपण करना, जिसके तहत नगरपालिका की ओर निशुल्क ट्री गार्ड उपलब्ध करवाया जाना तय किया गया. साथ ही प्रत्येक भवन के बाहर पोधारोपण कर, भवन मालिक को देखभाल के लिए गोद दिया जाना तय किया गया.

नगरपालिका ई ओ महेंद्र सिंह चारण ने बताया की उपरोक्त सभी प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाए जाएंगे. साथ ही पालिका की आय के स्त्रोत बढ़ाने पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया. वहीं बैठक समाप्ति के बाद महेंद्र सिंह चारण सहित सभी कार्मिकों ने सभी नव निर्वाचित पार्षदों का माल्यार्पण किया.
यह बैठक एसडीएम राकेश गुप्ता के आतिथ्य और बोर्ड अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल की अध्यक्षता में हुई. इसमें जलदाय, विधुत विभाग और आवासन मंडल के सहायक अभियंता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details