राजस्थान

rajasthan

केकड़ी: उपखंड अधिकारी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Jan 5, 2020, 3:09 PM IST

अजमेर के केकड़ी के राजकीय चिकित्सालय का उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने रविवार को दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

अजमेर केकड़ी खबर,  Ajmer news
उपखंड अधिकारी ने किया अस्पताल का दौरा

केकड़ी (अजमेर).कोटा में 106 बच्चों की मौत के बाद प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के गृह विधानसभा क्षेत्र में भी प्रशासन सक्रिय हो गया है, इस कड़ी में केकड़ी के राजकीय चिकित्सालय का उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही व्यव्स्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

उपखंड अधिकारी ने किया अस्पताल का दौरा

व्यव्स्थाओं को दुरस्त करने के निर्देश
कोटा में शिशुओं की मौत के बाद बवाल मचा हुआ है.जिसके चलते उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने सभी वार्डों का दौरा किया. उन्होंने चिकित्सालय का जायजा लेकर व्यव्स्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए.

पढ़ें: कोटा के बाद सीएम सिटी का हाल भी बेहाल, 1 महीने में 146 बच्चों की मौत

सभी व्यवस्थाओं को जांचा
निरीक्षण के दौरान उन्होनें शिशु वार्ड,गायनिक वार्ड,ओपीडी,आईसीयू सहित सभी वार्डों का दौरा कर मरीजों से कुशलक्षेम पूछा और पीएमओ को निर्देश दिए हैं. इस दौरान उन्होनें शिशु वार्ड मे वार्मर, मॉड्युलिटी सहित सभी व्यवस्थाओं को जांचा है. राजपुरोहित ने बताया, कि इस दौरे में सारी व्यवस्थाएं सही पाई गईं हैं. उन्होंने कमला नेहरु हितकारिणी सभा द्वारा गोद लिए गए वार्ड का भी जायजा लिया. एसडीएम ने चिकित्सकों की बैठक लेकर किसी भी प्रकार की सहायता के लिए प्रशासन को अवगत कराने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया, कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए बेड टू बेड ऑक्सीजन देने की व्यवस्था शुरू करने को लेकर भी तैयारियां की जा रहीं हैं. उन्होंने तैयारियों का भी जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details