राजस्थान

rajasthan

अजमेर: एसपी ने किया ब्यावर सदर थाने का वार्षिक निरीक्षण

By

Published : Mar 10, 2021, 2:03 PM IST

अजमेर के ब्यावर में जिला पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद शर्मा ने सदर थाने का वार्षिक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएलजी सदस्यों से बातचीत करते हुए कहा, कि प्रत्येक सदस्य की जिम्ममेदारी बनती है कि अपने-अपना गांव में जाकर एक व्यक्ति 10-10 लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, अजमेर समाचार, ajmer news
एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने किया सदर थाने का वार्षिक निरीक्षण

ब्यावर (अजमेर). जिला पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद शर्मा ने मंगलवार को सदर थाने के वार्षिक निरीक्षण किया. इस दौरान अधीक्षक जगदीशचंद शर्मा ने सीएलजी सदस्यों से बातचीत करते हुए कहा, कि प्रत्येक सदस्य की जिम्ममेदारी बनती है कि अपने-अपना गांव में जाकर एक व्यक्ति 10-10 लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें. इसके साथ ही सीएलजी सदस्यों ने सदर थाने के क्षेत्र को देखते हुए थाने में स्टाफ और वाहन बढ़ाने की भी मांग की.

एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने किया सदर थाने का वार्षिक निरीक्षण

अधीक्षक जगदीशचंद शर्मा ने मंगलवार को सदर थाने के वार्षिक निरीक्षण के दौरान सीएलजी सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि जीवन अनमोल है अतः प्रत्येक व्यक्ति को वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में सबसे ज्यादा मौतों का कारण सिर में चोट लगने के कारण होती है, अगर वाहन चालक हेलमेट का उपयोग करता है तो उसकी जान बच सकती है.

सीएलजी सदस्यों से बातचीत करते हुए एसपी ने कहा कि प्रत्येक सदस्य की जिम्ममेदारी बनती है कि अपने-अपना गांव में जाकर एक व्यक्ति 10-10 लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करें. साथ ही वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों नें जन्मदिन और शादी-विवाहों के दौरान तेज आवाज में बजने वाले डीजे पर पाबंदी के लिए भी सीएलजी सदस्यों को अपनी भूमिका निभाने की बात कहीं.

यह भी पढ़ें:महाराणा प्रताप की तस्वीर नीचे रखने के मामला...BJP सांसद ने मांगी माफी, सुनिये क्या कहा

वहीं उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आजकल जन्मदिन पार्टियों के दौरान युवाओं की और से तेज आवाज में डीजे बजाते हुए तलवार आदि से केक काटने का चलन बढ़ रहा है, जिसके कारण क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग होती है और दहशत का माहौल पैदा होता है. अत: प्रत्येक सीएलजी सदस्य की जिममेदारी बनती है कि अपने आसपास में होने वाले इस प्रकार के आयोजनों पर रोक लगाएं.

उन्होंने युवाओं से बातचीत करते हुए उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए प्रेरित करें. वहीं इस बैठक के दौरान उपस्थित सीएलजी सदस्यों ने सदर थाने के क्षेत्र को देखते हुए थाने में स्टाफ और वाहन बढ़ाने की भी मांग की. इस दौरान सदस्यों ने बताया कि थाने का क्षेत्र लंबा-चौड़ा है और यहां पर मात्र दो ही वाहन है. कई बार वाहन के अभाव में पुलिस टीम मौके पर समय पर नहीं पहुंच पाती है, अतः थाने के लिए एक और वाहन उपलब्ध करवाया जाए.

बैठक के दौरान सीएलजी सदस्य शाहबुद्दीन चीता, हीरालाल, अशरफ, अशोक, साजन, राजू काठात, हुसैन, गोरधनसिंह, रामपाल, श्रीमती शहनाज, अजीत काठात, श्रीमती सुगरा, अजीज सहित अन्य उपस्थित थे. सीएलजी सदस्यों की बैठक के पश्चात एसपी शर्मा ने थाने का वार्षिक निरीक्षण करते हुए मालखाने, स्वागत कक्ष, अनुसंधान अधिकारी कक्ष, कंप्यूटर कक्ष सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें:खेड़ली थाने में दुष्कर्म के मामले में हो रहे हैं कई बड़े खुलासे, जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

इसके साथ ही स्टाफ सदस्यों की बैठक लेकर थाने के लंबित प्रकरणों का शीघ्रता से निस्तारण करने और थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था की पालना करवाने के निर्देश दिए. एसपी के वार्षिक निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण किशनसिंह भाटी, डिप्टी हीरालाल सैनी, प्रशिक्षु आरपीएस मनीष शर्मा, थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह जोधा, सिटी थानाधिकारी संजय शर्मा और स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details