राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 15, 2023, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

Ajmer Police Action : ट्रक से 50 किलो अफीम बरामद, दो गिरफ्तार

अजमेर के नसीराबाद में पुलिस ने ट्रक से 50 किलो अफीम के साथ दो (50 kgs of opium confiscated in Ajmer) तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Smuggling in Nasirabad
Smuggling in Nasirabad

ट्रक से 50 किलो अफीम बरामद

नसीराबाद (अजमेर).मादक पदार्थों की अवैध तस्करी के विरुद्ध पुलिस मुख्यालय की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत शनिवार को मांगलियावास पुलिस ने 50 किलो से अधिक अफीम जब्त की है. इसके साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

मांगलियावास थानाधिकारी सुनील ताडा ने बताया कि पुलिस टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को सराधना पुलिस चौकी के सामने एनएच 8 पर नाकेबंदी के दौरान ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई. इस दौरान ट्रक से 50 किलो 258 ग्राम अफीम बरामद की गई. पुलिस ने विशेज पुत्र मुन्नालाल और शैतानराम पुत्र गिरधारी राम को गिरफ्तार किया है. तस्कर ट्रक में अवैध मादक पदार्थ छिपाकर जयपुर से जोधपुर की तरफ ले जा रहे थे.

पढ़ें. Chittorgarh Police Action: चावल की आड़ में तस्करी, 750 किलोग्राम से अधिक डोडा चूरा के साथ एक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ में दो दिन पहले डोडा चूरा के साथ एक गिरफ्तार :जावदा थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक बिना नंबर के ट्रैक्टर से 755 किलो 800 ग्राम अवैध डोडा चूरा जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ट्रैक्टर में चावल के कट्टों के नीचे अवैध डोडा चूरा भरकर ले जा रहा था. जब्त डोडा चूरा की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 22 लाख रुपए आंकी गई है.

एक महीने पहले नागौर से 415 किलो डोडा चूरा जब्त :नागौर के डीडवाना में अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई में 12 लाख रुपए कीमत का 415 किलोग्राम डोडा पोस्ट चूरा बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. आरोपी के कब्जे से एक अवैध लोडेड पिस्टल व तीन कारतूस बरामद बरामद किए गए. मादक पदार्थ तस्करी में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details