राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर में प्राइवेट शिक्षण संस्थान की छात्राओं से स्कूल बस में छेड़छाड़ का मामला

अजमेर के प्राइवेट शिक्षण संस्थान में छात्राओं से रोजाना छेड़छाड़ की घटनाएं होती है. जिससे परेशान होकर छात्राओं ने परिजनों को इस बारे में बताया. जिसके बाद परिजनों ने स्कूल की प्रिंसिपल और प्रबंधक को इस बारे में अवगत कराया,लेकिन प्रिंसिपल और प्रबंधक ने उनके साथ बदसलूकी की. जिसके बाद परिजनों ने प्रिंसिपल और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Jul 18, 2019, 2:56 PM IST

प्राइवेट शिक्षण संस्थान में छात्राओं से स्कूल बस में होती छेड़छाड़

अजमेर.राजस्थान के अजमेर के तबीजी अंडरब्रिज के निकट स्थित प्राइवेट शिक्षण संस्थान में छात्राओं से आपत्तिजनक हरकतें करने वाले छात्रों का ग्रुप सक्रिय है. स्कूल की बसों में भी छात्राएं सुरक्षित नहीं है.यह आरोप स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के अभिभावकों ने लगाए हैं.

प्राइवेट शिक्षण संस्थान में छात्राओं से स्कूल बस में होती छेड़छाड़

अभिभावकों की शिकायत पर मांगलियावास थाना पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि छात्राओं के साथ स्कूल में हो रहे दुर्व्यवहार के बारे में जब स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई तो प्रिंसिपल और प्रबंधक ने उनके साथ भी बदसलूकी की.

छात्राओं के अभिभावकों ने बताया है कि उन्होंने स्कूल में बच्चियों को इस उम्मीद के साथ एडमिशन दिलाया था कि यहां पढ़ाई का स्वस्थ वातावरण ओर सुरक्षित माहौल मिलेगा. स्कूल प्रशासन की ओर से मांगे गए सभी शुल्क का भुगतान भी किया गया था.पिछले दिनों बच्चियों ने उन्हें बताया कि स्कूल की बस जिससे वे ब्यावर से अजमेर आती-जाती हैं.उस बस में बीच रास्ते में ड्राइवर ओर कंडक्टर के परिचित युवक भी बैठ जाते हैं. वे बस में आपत्तिजनक बातचीत और हरकतें करते हैं.

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि स्कूल प्रिंसिपल और प्रबंधक से मिलकर उन्होंने मामले की जानकारी दी और छात्राओं की टीसी देने को कहा. इस पर प्रिंसिपल और प्रबंधक ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि न तो फीस वापस मिलेगी और न ही टीसी. मामले के बारे मे जिला पुलिस कप्तान से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमने मामल की पड़ताल शुरू कर दी है ओर छात्राओं की शिकायत पर भी जांच शूरु के दी है और जल्द ही मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.जिसके बाद परिजनों ने प्रिंसिपल और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details