राजस्थान

rajasthan

RPSC: वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के अंग्रेजी विषय की विचारित सूची जारी, ड्राइंग का परिणाम भी जारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 8, 2023, 11:25 PM IST

आरपीएससी की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप बी में सम्मिलित अंग्रेजी विषय की विचारित सूची जारी की गई है.

RPSC senior teacher recruitment 2022
अंग्रेजी विषय की विचारित सूची जारी

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप बी में सम्मिलित अंग्रेजी विषय की विचारित सूची जारी की गई है. इसमें टीएसपी क्षेत्र के पदों के विरुद्ध 143 और नॉन टीएसपी क्षेत्र के पदों के लिए 3002 अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए अस्थाई रूप से विचारित सूची में शामिल किया गया है.

आयोग के मुताबिक इस परीक्षा के तहत प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान की परीक्षा 30 जुलाई, 2023 और द्वितीय प्रश्न पत्र अंग्रेजी विषय की परीक्षा 23 दिसंबर, 2022 को आयोजित की गई थी. आयोग के सचिव रामविलास मेहता ने बताया कि 14 दिसंबर, 2023 को अंग्रेजी विषय की विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों के विस्तृत आवेदन पत्रों की जांच काउंसलिंग के माध्यम से आयोग परिसर में आयोजित की जाएगी. इसका विस्तृत कार्यक्रम 11 सितंबर को जारी किया जाएगा.

पढ़ें:RPSC Senior teacher exam 2022: सामाजिक विज्ञान विषय की काउंसलिंग का विस्तृत कार्यक्रम जारी

उन्होंने बताया कि काउंसलिंग कार्यक्रम, विस्तृत आवेदन पत्र के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश, काउंसलिंग पत्र और अन्य प्रपत्र आदि आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही जारी किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को संबंधित दस्तावेज आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर आवेदन पत्र को दो प्रतियों में मय से स्वंय की ओर से प्रमाणित दस्तावेजों की एक प्रति और मूल दस्तावेजों के साथ आयोग की ओर से निर्धारित तिथि और समय पर खुद अभ्यर्थी को उपस्थित होना होगा. इसके लिए अभ्यर्थी को आयोग की ओर से अलग से कोई ऑफलाइन पत्र जारी नहीं किया जाएगा.

पढ़ें:RPSC : वरिष्ठ अध्यापक संस्कृत प्रतियोगी परीक्षा 2022, काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

प्राध्यापक ड्राइंग विषय का परिणाम जारी:आयोग के सचिव रामविलास मेहता ने बताया कि ड्राइंग विषय की विचारित सूची 27 अप्रैल, 2023 को जारी की गई थी. सूची में अस्थाई रूप से सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से करवाई गई. पात्रता जांच के बाद संबंधित सेवा नियम के अनुसार 67 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में सफल घोषित किया गया है. अभ्यर्थी इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details